Monday , January 25 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / निकाय चुनाव : अंतिम दौर में बीजेपी की स्क्रीनिंग, कल से आएंगी प्रत्याशियों की सूचियां

निकाय चुनाव : अंतिम दौर में बीजेपी की स्क्रीनिंग, कल से आएंगी प्रत्याशियों की सूचियां

राजस्थान के 90 निकायों में हाेने वाले चुनावों में बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा का दाैर 13 जनवरी से शुरु हाे जाएंगा। नामांकन की अंतिम तिथि 15 जनवरी है। पार्टी जिलेवार 3035 वार्डों में टिकट देगी। पार्टी ने थ्री लेयर सिस्टम के तहत टिकट वितरण कराने जा रही है। इसके तहत पार्टी का सर्वे, प्रभारियों की रिपोर्ट और जनप्रतिनिधियों की राय के आधार पर टिकट तय किए गए है।

टिकटों की दाैड़ के लिए दावेदारों ने विधायकों और प्रभारियों के यहां सिफारिश और जमकर लॉबिंग कराई है। ऐसे में अब सिर्फ सूची का इंतजार है। पार्टी ने सभी जिलों में प्रभारी नियुक्त पहले ही कर दिए थे और अब पार्टी के अग्रिम संगठन व मोर्चे की ओर से प्रभारी नियुक्त किए जा रहे हैं।

जीत के लिए पूरी ताकत झोंकने की तैयारी

पिछले महीने सम्पन्न हुए निकाय चुनाव में बीजेपी की परफाेर्मेंस उम्मीद के अनुसार नहीं थी। ऐसे में बीजेपी ने सभी जिलाें में पूरी ताकत के साथ निकाय चुनाव में उतर रही है। पार्टी ने सांसद, विधायक, पदाधिकारी और समस्त कार्यकर्ताओं काे चुनाव के लिए एक्टिव माेड पर कर दिया है। दरअसल इस चुनाव के तुरंत बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का प्रदेश दाैरा है।

ऐसे में पूरी पार्टी है कि निकाय चुनाव में विजयी तोहफे के साथ उनका वेलकम करें। नड्डा के प्रवास के दाैरान उन्हें उप चुनाव वाली जगह भी ले जाया जा सकता है। उधर ये तय माना जा रहा है कि निकाय चुनाव से पहले पार्टी प्रकाेष्ठ और माेर्चाें की कार्यकारिणी की घाेषणाएं हाेगी।

loading...
loading...

Check Also

आम बजट से क्यों और कैसे जुड़ा रेल बजट, इस बार होगा क्या शेड्यूल?

1 फरवरी को आम बजट (Union Budget 2021) पेश होने वाला है. इसी बजट में ...