Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / धर्म / नींबू के ये उपाय हैं अचूक, सभी समस्याओं को करेंगे दूर, घर में धन आएगा भरपूर

नींबू के ये उपाय हैं अचूक, सभी समस्याओं को करेंगे दूर, घर में धन आएगा भरपूर

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि जो मनुष्य की किस्मत में लिखा होता है उसको वही मिलता है कोई भी किस्मत का लिखा मिटा नहीं सकता परंतु अगर व्यक्ति अपने द्वारा कुछ कोशिश करे तो वह अपने बुरे समय को अच्छे समय में जरूर बदल सकता है जी हां, अब बिल्कुल सही सुन रहे हैं अगर मनुष्य द्वारा कुछ प्रयास किए जाए तो वह अपने बुरे वक्त को खत्म कर सकता है यदि आपके जीवन में दुखों का साया मंडरा रहा है तो आप कुछ खास उपाय करके अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं|

बहुत से लोग ऐसे हैं जो जादू टोने को अंधविश्वास मानते हैं परंतु जिन लोगों को इन सबके ऊपर विश्वास होता है वह इन सब के ऊपर भरोसा करते हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से नींबू का अचूक टोटका बताने वाले हैं अगर आप यह टोटका करते हैं तो इससे आपके जीवन में धन की कोई भी परेशानी नहीं होगी और इस टोटके को अपनाकर आप अपना भाग्य भी बदल सकते हैं।

आइए जानते हैं नींबू के अचूक टोटकों के बारे में

धन प्राप्ति के लिए

यदि आप चाहते हैं कि पैसा आकर अपने जीवन में टिका रहे। तो इसके लिए नींबू और लौंग का उपाय आपके लिए बहुत कारगर साबित हो सकता है। इसके लिए आपको एक नींबू और चार लौंग की आवश्यकता है। ध्यान रहे लोंग साबुत हो अर्थात कहीं से टूटा हुआ नहीं होना चाहिए। इसके बाद आप पूजा स्थान पर बैठकर इस नींबू के अंदर इन चारों लौंग को घुसा दे। इसके बाद “ॐ श्री हनुमते नमः” का जाप 21 बार करें। इसके बाद मंत्र से सिद्ध किए गए इस नींबू अपनी तिजोरी में रख दें। इससे आपके जीवन में पैसों के आगमन का योग बढ़ेगा। यह बात का ध्यान रखें यह उपाय सिर्फ और सिर्फ मंगलवार के दिन ही करना होगा।

घर में सुख शांति के लिए

अगर किसी व्यक्ति के घर में सुख शांति नहीं रहती है अक्सर वाद विवाद होता रहता है तो इस स्थिति में आप एक हरा नींबू लीजिए और चार लौंग लेकर किसी हनुमान मंदिर में जाइए किसी शांत स्थान पर लाल कपड़ा बिछाकर आसन ग्रहण कीजिए अब नींबू में चारों लोँगो को गाढ़ दीजिए और सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करें इसके पश्चात नींबू को वहीं छोड़ कर घर पर आ जाए यदि आप ऐसा करेंगे तो इससे आपके घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी इसके अलावा आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर होंगी।

तरक्की पाने के लिए

आप अपने जीवन में अपनी तरफ से पूरी मेहनत कर रहे हैं परंतु आपको लगता है कि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो इसके लिए आप एक साबुत नींबू लीजिए और उसको तीन बार अपने ऊपर से घुमाकर उस नींबू के दो टुकड़े कर दीजिए अब नींबू के इन दोनों टुकड़ों को अपने दोनों हाथ में रख लीजिए और फिर अब बाएं हाथ का टुकड़ा दाई तरफ और दाएं हाथ का टुकड़ा  बाएं तरफ फेंक दीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपकी किस्मत आपका साथ देने लगेगी और आपको तरक्की मिलेगी।

रोग मुक्ति के लिए

मान्यता है कि अगर सुई लगा नींबू किसी बीमार के सिर से 7 बार वारकर चौराहे पर रख देना चाहिए। ऐसा करने से चौराहे से  गुजरते समय जो भी व्यक्ति उस नींबू को स्पर्श करेगा, उस व्यक्ति को बीमार व्यक्ति की बीमारी लग जाएगी और बीमार ठीक हो जाएगा।

सावधानियां

जब कभी आप नींबू का कोई टोटका करें तो उसके बाद पीछे मुड़कर कभी न देखें। सीधे अपने घर आ जाएं।
जब कभी आपको सड़क के चौराहे पर नींबू या फिर मिर्च पड़ी हुई दिख जाए तो ध्यान दें उस पर आपका पैर नहीं पड़ना चाहिए।

Check Also

लड़कियों के अंगों पर तिल बताता है उनका स्वभाव, अगर ‘गुप्तांग’ पर है तो छुपाए रहती हैं ये राज !

हर व्यक्ति के शरीर के किसी न किसी अंग पर तिल जरूर होती है। यह हमारे ...