Monday , August 10 2020
Breaking News
Home / नौकरी / नीतीश सरकार का चुनावी तोहफा, बिहार परिवहन विभाग में होगी बंपर भर्ती

नीतीश सरकार का चुनावी तोहफा, बिहार परिवहन विभाग में होगी बंपर भर्ती

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में बिहार में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर हैं, क्योंकि उनको बहुत जल्द अच्छी खबर मिलने वाली हैं। क्यों की बिहार सरकार ने बिहार परिवहन विभाग में खाली पड़ें पदों को भरने की मंजूरी दे दी हैं। जिसके बाद बहुत जल्द भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो सकती हैं।

जानकारी के मुताबिक हाल ही में नीतीश कैबिनेट की बैठक में 28 एजेंडो पर मुहर लगी हैं जिसमे से एक एजेंडा परिवहन विभाग ने भर्ती को लेकर हैं। नीतीश कैबिनेट ने फैसला लिया हैं की अपर जिला परिवहन पदाधिकारी सहित मूल कोटि के 39 पदों व प्रोन्नति के 13 पदों सहित 52 पदों के सृजन की स्वीकृति दी जाएगी। इन खाली पदों पर बहुत जल्द भर्ती होगी।

वहीं औद्योगिक नियोजन (स्थायी आदेश) नियमावली, 1947 में नियत अवधि नियोजन जोड़ा गया है। इससे नए पदों पर नियत अवधि के लिए नियुक्ति हो सकेगी। कैबिनट की मंजूरी के बाद इस विभाग में खाली पड़ें पदों को बहुत जल्द भरा जाएगा।

Check Also

बिहार पुलिस में नौकरी ही नौकरी, डिटेल्स पढ़कर तुरंत करें अप्लाई

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ...