Friday , November 27 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / नौकरीपेशा लोगों के लिए खुशखबरी, जानें कब से पाएंगे ज्यादा सैलरी

नौकरीपेशा लोगों के लिए खुशखबरी, जानें कब से पाएंगे ज्यादा सैलरी

इस साल की दूसरी और तीसरी तिमाही में कड़े फैसले लेने के बाद, भारतीय कंपनियां फिर से टैलेंट में निवेश करने के लिए तैयार दिख रही हैं. एक सर्वे में पता चला है कि 87 फीसदी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों का वेतन 2021 में बढ़ाने की योजना बनाई है, जबकि 2020 में 71 फीसदी ने ऐसा करने की योजना बनाई थी.

इस साल सितंबर-अक्टूबर में हुए एओन सर्वे में शामिल कंपनियों में से 87 प्रतिशत ने कहा कि वे अगले साल वेतन में इजाफा करेंगी. 61 प्रतिशत ने कहा कि वे 5-10 प्रतिशत के बीच सैलरी में इजाफा करेंगी. एओन एक वैश्विक पेशेवर सेवा फर्म है.

एओन के पार्टनर नितिन सेठी ने कहा कि भारत में कोविड-19 महामारी और अर्थव्यवस्था पर इसके गहरे प्रभाव के बाद भी भारत में संगठनों ने जबरदस्त लचीलापन और मैच्योरिटी दिखाई है. 2020 की दूसरी और तीसरी तिमारी में कंपनियों ने कठोर फैसले लिए और अब उपभोक्ताओं की मांग में सुधार के चलते वे टैलेंट में निवेश करने का मन बना रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सबसे ज्यादा वेतन वृद्धि देने वाले सेक्टर में हाईटेक, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), आईटी इनेबल्ड सर्विस (आईटीईएस), लाइफ साइंसेस, ई-कॉमर्स और पेशेवर सेवाएं शामिल हैं.

सर्वे में 20 से अधिक उद्योगों से 1,050 कंपनियों के आंकड़ों का विश्लेषण किया गया.

loading...
loading...

Check Also

आज तक अपने इस डर को नहीं जीत सके मुकेश अंबानी, जानिए क्या ?

भारत का सबसे मशहूर बिजनसमैन व्यक्ति जिनके घर की 27 वीं मंजिल पर 3 पर्शनल ...