Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / क्राइम / न्यू ईयर खराब करने की साजिश रच रहा था ‘भेड़िया’, पुलिस ने धर लिया!

न्यू ईयर खराब करने की साजिश रच रहा था ‘भेड़िया’, पुलिस ने धर लिया!

पाकिस्तान में नया साल भी बड़े ही अलग तरीके से बनाया गया है. आप खुद ही सोचिए जहां के प्रधानमंत्री सूखे नशे लेकर बैठे हो, जहाँ के गृह मंत्री शेख रशीद को एक टिक टोकर वीडियो वायरल करने की धमकी दे रही हो. जहां सेना प्रमुख के माथे पर पसीना आ रहा हो. जहां लोग पहले से ही खाने को तरस रहे हों, वहां पर नया साल भी किस अंदाज़ में मनाया जाएगा. तो एक भाईजान ने इस मौके पर थोड़ा मज़ाक करने का सोचा. मतलब इतनी परेशानियां है वहां और इन भाई जान को मज़ाक सूझ रहा था. वो भी नए साल के मौके पर, तो इन्होने सोचा की चलो क्यों न आज जनता के साथ बीच बजरिया प्रैंक किया जाए. और अब इस चक्कर में इनका जो मज़ाक बना है वो भी देख लीजिये.

दरअसल टिक टोक के बाद लोगों में प्रैंक करने का बड़ा जूनून है. और अपने आप को प्रैंक स्टार समझ बैठते हैं. और ऐसी कई वीडियोस आपने यू ट्यूब पर देखि होंगी. प्रैंक के चक्कर में कई बार इन लोगों की कुटाई भी होती है. पर ये दिल है कि मानता नहीं. तो पेशावर में भी एक शख्स ने कुछ ऐसा ही किया. जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे. ये प्रैंक स्टार न्यू ईयर ईव पर एक राक्षस का मास्क लगाकर लोगों को डरा रहा था. जिसके बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है. आप समझ रहे हो पाकिस्तान में जहाँ बम गोला बारूद का अड्डा है वहां पर ये राक्षस का मास्क पहनकर लोगों का डरा रहा था. और अब इस राक्षस की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. और लोग भी इसके खूब मज़े ले रहे है.

जी हाँ आप ये तस्वीर देखिये. तस्वीर में आप साफ़ तौर पर देख सकते है कि शख्स राक्षस का नकाब पहना खड़ा है और उसके पास पुलिस अधिकारी खड़े हैं.कितने गर्व की बात है की उन्होंने एक राक्षस को पकड़ लिया. सबसे ख़ास बात ये कि ये बंदा सियार बनकर लोगों का डरा रहा था. जिस देश में पहले ही लोग महंगाई के कारण डरे हुए हैं, और अपने गृह मंत्री से घर बचाने की सोच रहे हैं. वहां ये सियार बनकर लोगों का न्यू ईयर ख़राब कर रहा था. आईएफएस ऑफिसर प्रवीण कासवान ने भी इस पर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने लिखा, ‘यह मास्क कोविड से बचा सकता है.’

इसी बात पर लोगों ने भी सवाल उठाने शुरू कर दिए है. एक ने पूछा कि क्या ज्यादा डरावनी है. ये पुलिस वाले जिन्होंने इस कोरोना काल में मास्क नहीं पहना या फिर ये राक्षस जिसने मास्क लगा रखा है. इस बात पर आप अपनी राय कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं. तो वहीँ एक शख्स ने लिखा इसे मास्क पहनने कि क्या ज़रूरत थी. अल्लाह हु अकबर चिल्लाने से भी काम चल जाता.

एक यूजर ने मजाक में लिखा, ‘उसको देखकर कोई उसके पास नहीं आएगा. कोरोना से बचना का शानदार तरीका.’ और अब ये तस्वीर खूब वायरल भी हो रही है. तो इस पर आपके क्या विचार हैं आप कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं. पर ये एक गंभीर विषय है कि जिस देश में एक टिक टोकर गृह मंत्री को तस्वीर वायरल करने की धमकी दे सकता है. उस देश में प्रैंक करने वालों की क्या ही जगह होगी. और ये एक सन्देश भी प्रैंकर्स के लिए जो अपनी वीडियो के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो जाते है. प्रैंक करना नया ट्रेंड है. करना भी चाहिए. पर इस चक्कर में ये भी ध्यान रखना चाहिए कि किसी की भावनाओं को आहत न पहुंचे, कानून का उल्लंघन न हो. ज़ाहिर है ऐसे प्रैंक्स की वीडियोस देखकर बाकी लोग भी इंस्पायर होते हैं. उन्हें भी ये समझना होगा कि ऐसे प्रैंक्स के चक्कर में किसी का नुकसान न हो.

loading...
loading...

Check Also

मोदी करेंगे विपक्ष की बोलती बंद, दूसरे फेज में खुद लगवाएंगे टीका

नई दिल्ली ;  कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में पीएम मोदी को ...