Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / गैजेट्स / न हीरो है और न हिरोइन.. फिर भी YouTube पर सर्वाधिक देखा गया ये वीडियो.. 7 अरब से भी ज्यादा बार..!

न हीरो है और न हिरोइन.. फिर भी YouTube पर सर्वाधिक देखा गया ये वीडियो.. 7 अरब से भी ज्यादा बार..!

YouTube पर सबसे ज्यादा देखे गए वीडियो का कल (2 नवंबर, 2020) एक नया रिकॉर्ड बना। Baby Shark नाम के YouTube वीडियो को ज्यादा देखे गए वीडियो का ताज मिला। इसे अब तक 7.04 बिलियन व्यूज (7040000000) मिल चुके हैं।

Baby Shark नाम का यह YouTube वीडियो बच्चों का वीडियो है। इसमें कोई हीरो या हिरोइन नहीं है। दो बच्चे हैं और मछलियों वाले कुछ ग्राफिक्स। बस! न सरसों का खेत और न ही पहाड़ों पर लहराती सिल्क की साड़ी।

खैर! वापस आते हैं Baby Shark वीडियो पर। यह वीडियो 17 जून 2016 को YouTube पर अपलोड किया गया था। इसे कोरियाई-अमेरिकी गायक होप सेगोइन (Hope Segoine) द्वारा रिकॉर्ड किया गया था। दक्षिण कोरियाई शैक्षणिक कंपनी पिंकफॉन्ग (Pinkfong) ने इस गाने को प्रोड्यूस किया था।

Baby Shark Vs Despacito

Baby Shark के Youtube का नंबर-1 बनने के पहले यह ताज Despacito नाम के वीडियो के पास था। लुइस फोंसी और डैडी यांकी (Luis Fonsi, Daddy Yankee) का यह वीडियो Youtube पर 12 जनवरी 2017 को अपलोड किया गया था।

वापस आते हैं Baby Shark पर। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बच्चों में उचित तरीके से हाथ धोने और स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए Baby Shark वीडियो के एक नए संस्करण को इसी साल की शुरुआत में बना कर YouTube पर अपलोड किया गया था।

loading...
loading...

Check Also

‘मीडिया पर मत करें भरोसा, अगर ये किसान चरमपंथी होते तो इनके हाथ में बर्तन नहीं बंदूक होती’

सत्ताधारी दल के समर्थक और मीडिया के तमाम लोग किसानों को भले ही खालिस्तानी समर्थक ...