Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / पंजाब की पंचायत का फरमान, ‘हर घर से एक सदस्य Delhi पहुंचे, वरना लगेगा जुर्माना’

पंजाब की पंचायत का फरमान, ‘हर घर से एक सदस्य Delhi पहुंचे, वरना लगेगा जुर्माना’

बठिंडा
कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के किसान (Kisan Andolan) पिछले कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। नवंबर के अंतिम सप्ताह से दिल्ली की सीमा पर बड़ी संख्या में बैठे किसानों को प्रदेश में पूरा समर्थन मिल रहा है। हर गांव से लोग और ट्रैक्टर्स इस आंदोलन में शामिल हैं। गांव-गांव में लोगों से इस संबंध में अपील भी की जा रही है।

बठिंडा जिले की विर्क खुर्द गांव से हर परिवार से कम से कम एक सदस्य को दिल्ली बॉर्डर पर भेजने की घोषणा की गई है। ग्राम पंचायत ने गांव के लोगों के लिए लिखित आदेश दिया। हर घर से एक सदस्य को एक सप्ताह के लिए सीमा पर भेजने का निर्देश जारी किया गया।

विर्क खुर्द गांव की सरपंच मनजीत कौर ने कहा, ‘जो लोग आंदोलन का हिस्सा नहीं बनेंगे, उनपर 1500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही उनका बहिष्कार भी किया जाएगा।’ गांव के लोगों ने भी सरपंच के इस निर्देश का पूरा सहयोग करने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि हरियाणा की सीमा से लगते सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर पंजाब के किसानों का आंदोलन दो महीने से भी अधिक समय से जारी है। इसके साथ ही हरियाणा के पलवल, यूपी के चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर पर भी प्रदर्शन चल रहा है। गणतंत्र दिवस के दिन किसानों ने बड़ी संख्या में ट्रैक्टर रैली भी निकाली, जिस दौरान हिंसा हो गई।

 

loading...
loading...

Check Also

टेस्ट ODI और टी20I मिलाकर 600+ विकेट लेने वाले ये है 5 भारतीय स्टार गेंदबाज

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश की क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करना किसी भी खिलाड़ी के ...