Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / ख़बर / पंजाब में कोरोना : मौत के आंकड़ों में जबरदस्त उछाल, अमृतसर-जालंधर और लुधियाना बेहाल

पंजाब में कोरोना : मौत के आंकड़ों में जबरदस्त उछाल, अमृतसर-जालंधर और लुधियाना बेहाल

पंजाब में कोरोना की महामारी का खौफ कम होने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के 1035 नए केस सामने आए है, जबकि 36 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा पंजाब के तीन बड़े शहरों लुधियाना, जालंधर और पटियाला में कोरोनावायरस के बढ़ते मरीजों से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। हॉट स्पॉट बने लुधियाना जिले में 227, जालंधर जिले में 157 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और तीन-तीन की मौत हो गई, वहीं अमृतसर में 4 लोगों की मौत हो गई। साथ ही 60 लोगों को आज कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग ने माना-चरम पर पहुंचने लगा संक्रमण

कुल मिलाकर पंजाब के हालात अब पहले के मुकाबले और बिगड़ने लगे हैं और नौबत यहां तक आ गई है कि स्वास्थ्य विभाग को अपने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की छुटि्टयां 30 सितंबर तक के लिए रद्द कर दी गई हैं। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि राज्य में कोरोना अपने चरम पर पहुंचना शुरू हो गया है। इसकी पुष्टि करते हुए स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा है कि हम कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि मेडिकल स्टाफ व डॉक्टर अस्पताल में मरीजों के इलाज पर ध्यान दें। 30 सितंबर तक बाबा फरीद यूनिवर्सिटी भर्ती प्रक्रिया को भी पूरी कर लेगी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के पास स्टाफ की कमी काफी हद तक पूरी हो जाएगी, लेकिन इससे पहले सभी की छुटि्टयां रद्द की जाती हैं। स्टाफ को अपने-अपने स्टेशन पर ही रहने के आदेश दिए गए हैं।

ऐसे कैसे कर पाएंगे कोरोना पर फतेह?
दूसरी ओर सेहत विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। विभाग 3 दिन में भी कोरोना पॉजिटिव रोगियों को घर में शिफ्ट नहीं कर पाया। मामला जालंधर का है। मिली जानकारी के अनुसार जिले में अभी भी कोरोना पॉजिटिव 388 रोगियों को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने घरों से स्वास्थ्य केंद्रों में शिफ्ट करना है। इन 388 पॉजिटिव रोगियों में से ऐसे भी हैं, जिनकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई थी और वह 3 दिन से ऐसे ही अपने घरों में और इधर-उधर घूम रहे हैं और उन्हें कोई पूछने वाला नहीं।

Check Also

बड़ी कामयाबी : लेजर-गाइडेड ऐंटी टैंक मिसाइल दागेगा हमारा ‘अर्जुन’, कई किलोमीटर दूर उड़ेंगे दुश्मन के परखच्‍चे

नई दिल्‍ली चीन सीमा पर तनाव के बीच भारत रोज नए-नए हथियारों का टेस्‍ट कर ...