Friday , March 5 2021
Breaking News
Home / अपराध / पंजाब में पाकिस्तान ने रची ऑनलाइन ‘खालिस्तानी’ आतंकी साजिश, हुआ ये बड़ा खुलासा !

पंजाब में पाकिस्तान ने रची ऑनलाइन ‘खालिस्तानी’ आतंकी साजिश, हुआ ये बड़ा खुलासा !

आतंकी मुल्क पाकिस्तान की ये फितरत रही है कि वो भारत के खिलाफ कोई ना कोई साजिश रचता ही रहता है. खासकर हिदुस्तान में जब भी टुकड़े टुकड़े गैंग या खालिस्तानी लॉबी सक्रिय होकर किसी मुद्दो को लेकर हो हल्ला करती है. तो भिखारी मुल्क पाकिस्तान जरूर उनका साथ देने के लिए सामने आ जाता है और उन्हें बारूदी साजिश रचने के लिए उकसाता है. इन दिनों किसान आंदोलन की आड़ में खालिस्तानी गैंग जिस तरह से देश को बदनाम करने और अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है उसमें बखूबी पाकिस्तान भी साथ दे रहा है.

जहां हाल ही में टूलकिट गैंग की साजिश का भंडाफोड़ हुआ है तो वहीं अब सोशल मीडिया पर खालिस्तानी गतिविधियों पर बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी साइबर एक्सपर्ट खालिस्तानी आतंकियों को ऑनलाइन विस्फोटक बनाने की ट्रेनिंग देने लगे हुए हैं.. जिससे भारत में दहशतगर्दी पैदा की जा सके.

दरअसल खुफिया एजेंसियों को खालिस्तानी गतिविधियों को लेकर बड़ा इनपुट हाथ लगा है. जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया के जरिए कुछ खालिस्तानी एलिमेंट्स पंजाब में विस्फोटक बनाने और उसको जोड़ने के लिंक भेज रहे हैं. पाकिस्तान में मौजूद तनवीर कादिर जो सिख फ़ॉर जस्टिस से जुड़ा हुआ है वो पंजाब में मौजूद खालिस्तानी एलिमेंट्स को विस्फोटक बनाने के लिंक भेज रहा है.

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में ISI ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स, SFJ और खालिस्तानी टाइगर फोर्स के कमांडर से मीटिंग की है. उसी के बाद साइबर एक्सपर्ट के जरिए विस्फोटक की ट्रेनिंग सोशल मीडिया पर देने का प्लान तेज किया गया है. इस पूरे ऑपरेशन के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI लगी हुई है और SFJ को बड़े पैमाने पर फंडिंग की जा रही है. फंडिंग के लिए स्पेन, कनाडा, यूके और थाइलैंड में सेंटर्स बनाए गए हैं.

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों की मानें, तो आतंकी गुट बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फ़ोर्स, पाकिस्तानी हैंडलर के जरिए हथियारों की पंजाब में स्मगलिंग में जुटे हैं. राजस्थान और हरियाणा में भी खालिस्तान समर्थित गुटों की मूवमेंट देखी गई है.

तो वहीं खुफिया इनपुट के बाद गृह मंत्रालय ने बीएसफ, एनआईए, रॉ और आईबी से खालिस्तान समर्थित आतंकियों से जुड़ी गतिविधियों पर नज़र रखने को कहा है. पंजाब से सटी पाकिस्तान सीमा के आसपास सक्रिय स्मगलर पर निगरानी बढ़ाई गई है. जिससे हथियारों की स्मगलिंग की किसी भी कोशिश को नाकाम किया जा सके. खुफिया एजेंसी पाकिस्तान में मौजूद आतंकी कैंपों के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी हैं. जहां खालिस्तानी समर्थित आतंकियों को भारत पर हमले करने की ट्रेनिंग दिए जाने का शक है. खैर आतंकिस्तान जितनी भी साजिशें रच ले, लेकिन उसका नापाक मंसूबा कभी भी कामयाब नहीं होगा.

तो वहीं दिल्ली पुलिस ने टूलकिट केस में बड़ा खुलासा करते हुए ये बताया है कि खालिस्तानी संगठन PJF का टूलकिट से सीधा संबंध है. टूलकिट दिशा रवि ने बनाई उसने इसे एडिट किया और  शेयर भी किया.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि दिशा ने व्हाट्सअप ग्रुप बनाकर टूलकिट शेयर की. टूलकिट के लिए ई-मेल अकाउंट शांतनु ने बनाया. अब एक एक करके इस टुलकिट के किरदार बेनकाब हो रहे हैं और इनकी धरपकड़ की जा रही है. लेकिन देशविरोधी गैंग इनके बचाव में कुर्तकों का लेप लगाने में लगा हुआ हैं.

loading...
loading...

Check Also

LIVE Updates: ममता ने 291 कैंडिडेट के नाम जारी किए, 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम चेहरे, दीदी नंदीग्राम से लड़ेंगी

पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को 291 उम्मीदवारों ...