Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / पटना में कोरोना : राजधानी में मिले 23336 संक्रमित, लेकिन इनमें से इतने हो गए ठीक

पटना में कोरोना : राजधानी में मिले 23336 संक्रमित, लेकिन इनमें से इतने हो गए ठीक

पटना जिले में शुक्रवार को 220 काेराेना मरीज मिले हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23336 हो गई है। इनमें से 21274 मरीज ठीक हाे चुके हैं। अभी 1968 एक्टिव केस हैं। रिकवरी रेट 91 फीसदी हो गई है। शुक्रवार काे दानापुर में 11, फुलवारीशरीफ में 6, बाढ़ में 6, बिहटा में 5, नवनीत काॅलाेनी में 5, बोरिंग रोड में 3, गर्दनीबाग में 3, कंककड़बाग में 3, आशियाना में 3, राजापुर पुल इलाके में 3 मरीज मिले हैं। पीएमसीएच में 521 सैंपल की जांच में 23 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें यहां भर्ती अाठ मरीज भी हैं।

आईजीआईएमएस में 3042 सैंपल की जांच में 70 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें संस्थान में भर्ती आठ मरीज भी हैं। एम्स में 16 नए संक्रमिताें काे एटमिट किया गया जिनमें दरभंगा के एक डाॅक्टर भी हैं। इन 16 में 8 मरीज पटना के हैं। पटना एम्स में एक डाॅक्टर समेत दाे की माैत हाे गई। मृतकाें में मधुबनी के डाॅक्टर शीला आजाद अाैर अररिया के हीरालाल महतो शामिल हैं। वहीं 9 मरीजाें काे डिस्चार्ज किया गया, जिनमें दाे डाॅक्टर के अलावा चार दिन की एक बच्ची अाैर उसकी मां भी है। पीएमसीएच में रामकृष्णानगर की कांति देवी की मौत हाे गई।

16 और लाेगों काे दिया गया पहला डाेज, इनमें 4 महिलाएं

फुलवारीशरीफ | एम्स में काेराेना वैक्सीन के सेकेंड फेज का ह्यूमन ट्रायल शुक्रवार काे भी हुआ। दूसरे दिन 16 लाेगाेें पर वैक्सीन का ट्रायल किया गया। उनमें चार महिलाएं भी थीं। पहला डाेज देने के बाद करीब तीन घंटे तक डाॅक्टराें ने उन्हें अपनी निगरानी में रखा। किसी पर इस इंजेक्शन का काेई प्रभाव नहीं पड़ा। उसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। गुरुवार काे 3 लाेगाें पर ट्रायल हुआ था। इन्हें 14 दिन के बाद सेकेंड डाेज दिया जाएगा। इसके लिए शुक्रवार काे 10 लाेगाें का ब्लड, यूरीन टेस्ट के लिए लिया गया। इसकी रिपाेर्ट शनिवार काे अाएगी। अब तक ट्रायल के लिए 41 लाेग फिट पाए गए हैं, जिनमें 19 पर ट्रायल हाे चुका है। अधीक्षक डाॅ. सीएम सिंह ने कहा कि लाेग माेबाइल नंबर 9471408832 पर संपर्क कर या इसी नंबर के वाट्सएप पर आधारकार्ड भेज कर वैक्सीन का ट्रायल कराने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

Check Also

चीन को लाइन पर लाने के लिए सुगा का बड़ा फैसला, सेना पर खर्चेंगे सबसे ज्यादा पैसा !

चीन की वैश्विक गुंडई मानो थमने का नाम नहीं ले रही है, और ऐसे में ...