Thursday , March 4 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL : रिलीज होने के बाद पहले से भी ज्यादा कीमत पर बिक सकते हैं ये 5 खिलाड़ी

IPL : रिलीज होने के बाद पहले से भी ज्यादा कीमत पर बिक सकते हैं ये 5 खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 से पहले फरवरी में मिनी नीलामी होगी. इस नीलामी से सभी खिलाड़ियों ने अपने रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी हैं. हालंकि इस दौरान कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी रिलीज किया गया तो शायद टीम में बने रहने के हकदार थे.

हमेशा की तरह इस बार की नीलामी भी काफी रोमांचक होगी. क्योंकि स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क और एरोन फिंच सहित कई बड़े नाम नीलामी में दिखाई देंगे. आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने रिलीज होने के बाद पहले से भी अधिक कीमत हासिल कर सकती हैं.

1) संदीप लमिछाने
IPL 2019: Shane Warne told me to bowl with big and brave heart, says Sandeep  Lamichhane | Cricket News - Times of India
नेपाली स्पिनर संदीप लमिछाने ने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल डेब्यू किया था. उन्हें दिल्ली की टीम में सिर्फ 20 लाख रूपए में साइन किया था. जिसके बाद से उन्होंने 9 मैचों में 8.34 की दमदार इकॉनोमी दर से 13 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था.

संदीप को दिल्ली कैपिटल्स ने 2020 सीजन में एक भी मौका नहीं दिया था जोकि बेहद हैरानी वाला फैसला था. उससे अधिक हैरानी वाला फैसला ये था कि टीम ने उन्हें आईपीएल 2021 से पहले रिलीज कर दिया हैं. आगामी नीलामी में उन्हें 20 लाख से अधिक फीस आराम से मिल सकती हैं.

2) मुजीब उर रहमान

How IPL 2018 helped Afghanistan's Mujeeb ur Rahman raise his game |  Hindustan Times
अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाजमुजीब उर रहमान ने आईपीएल में हमेशा अच्छा किया हैं जबकि अन्तराष्ट्रीय टी20 में वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से हैं. लेकिन आईपीएल में पंजाब की टीम ने रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन जैसे स्पिनरों के सामने मुजीब को ज्यादा मौके नहीं दिए.

आईपीएल 2021 से पहले उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया हैं. 2018 में उन्हें 4 करोड़ की डील मिली थी लेकिन दुनियाभर की टी20 लीग में उनके प्रदर्शन को देखते हुए ये कहा जा सकता हैं कि इस खिलाड़ी से पहले से ज्यादा बड़ी डील मिल सकती हैं.

3) टॉम बैंटन      
IPL News: England's Tom Banton Draws MI, CSK's Interest
22 वर्षीय इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम बैंटन अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी नए हैं लेकिन दुनियाभर में खेली जाने वाली टी20 लीग में उन्होंने बड़ा नाम बनाया हैं. जिसके कारण 13वें सीजन से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स ने उन्हें एक करोड़ में ख़रीदा था.

युवा प्रतिभा को आईपीएल 2020 में सिर्फ 2 मुकाबले खेलने को मिल पाए और अब उन्हें रिलीज कर दिया गया हैं. इस खिलाड़ी की प्रतिभा के अनुसार अगर बोली लगाई गयी तो उन्हें कम से कम 5 करोड़ की डील आसानी से मिल सकती हैं.

4) मोईन अली
IPL 2019: Leaving RCB for England duties 'not ideal', says all-rounder  Moeen Ali
इंग्लैंड के 33 वर्षीय ऑलराउंडर मोईन अली टी20 क्रिकेट के एक बेहद दमदार खिलाड़ी हैं. साल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने उन्हें एक करोड़ और 70 लाख की कीमत में खरीदा था लेकिन प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. जिसके कारण उन्हें रिलीज कर दिया गया हैं.

अली टी20 में ओपनिंग कर सकते हैं, मिडलआर्डर में खेल सकते हैं, पारी को फिनिश कर सकते हैं. इसके आलावा वह गेंदबाजी में आसानी से 4 ओवर का स्पेल भी डाल सकते हैं. ऐसे में अगर इस खिलाड़ी नीलामी में 5 करोड़ की डील मिलती हैं तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी.

5) जैसन रॉय
IPL 2017: Gujarat Lions' Jason Roy Heading Back To England | Cricket News
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय वर्तमान में दुनिया के सबसे विस्पोटक सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने आईपीएल में भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. हालाँकि साल 2018 से वह आईपीएल से दूर हैं.

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछली नीलामी में उन्हें 1.5 करोड़ में साइन किया था लेकिन उन्हें कई भी मैच खेलने को नहीं मिला था. हालाँकि अब 2021 की नीलामी में इस स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज पर पैसो की बारिश हो सकती हैं, क्योंकि ये खिलाड़ी पॉवरप्ले के 6 ओवरों में ही मैच का रुख बदल सकता हैं.

loading...
loading...

Check Also

हाथरस गोलीकांड: पुलिस ने मुख्य आरोपी गौरव पर रखा एक लाख रुपए का इनाम

हाथरस हाथरस के सासनी थाना क्षेत्र के नौजरपुर गांव में एक किसान की गोली मारकर ...