Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / खेल / अनूठी होगी पहलवानों की शादी: एक रुपये में होगा बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट का विवाह, 8 फेरे लेंगे

अनूठी होगी पहलवानों की शादी: एक रुपये में होगा बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट का विवाह, 8 फेरे लेंगे

सोनीपत : पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट अपनी शादी को सभी के लिए मिसाल बनाएंगे। इसके लिए दोनों ने मिलकर एक बड़ा फैसला लिया है। उनके इस निर्णय में परिजन भी साथ हैं। शादी की तारीख 25 नवंबर तय हुई है एवं विवाह समारोह बेहद सादा होगा। शादी की रस्में भी सादगी से निभाई जाएंगी।

दरअसल, बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट सिर्फ एक रुपये में शादी करेंगे और वे दहेज के सख्त खिलाफ हैं। इसलिए उन्होंने दहेज न लेने की बात कही है। वहीं शादी में सात नहीं आठ फेरे लिए जाएंगे। 8वां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम का होगा।

बता दें कि बजरंग एवं संगीता काफी समय से एक दूसरे से परिचित हैं। दोनों ने अपने दिल की बात परिजनों तक पहुंचाई, जिसके बाद परिजनों ने मिलकर उनके रिश्ते को सुखद परिणाम तक पहुंचाया। पिछले साल दोनों की शादी तय हुई थी। रोका की रस्में बजरंग के घर में निभाई गई थीं।

वहीं सगाई के लिए अलग से समारोह आयोजित किया जाना था, लेकिन अब वह भी नहीं होगा। शादी वाले दिन ही संगीता के घर सगाई की रस्में होंगी। बजरंग के पिता बलवान सिंह गांव खुड्डन व सोनीपत दोनों जगहों पर शादी के बड़े कार्यक्रम आयोजित करना चाहते थे, लेकिन कोरोना ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया है।

जब बलवान सिंह से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि अरमान तो अधूरे रह जाएंगे, लेकिन कोरोना नियमों का पालन करना ज्यादा जरूरी है। क्योंकि स्वास्थ्य का ध्यान रखना अनिवार्य है। जब कोरोना खत्म हो जाएगा तो बजरंग की शादी की खुशी में बहुत बड़ा समारोह आयोजित करुंगा।

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021 से 4 विदेशी खिलाड़ियों का नियम बदलने की तैयारी, जानें BCCI की प्लानिंग

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का सफल सीजन यूएई में खेला गया. इस ...