Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / खेल / INDvsAUS : पहले वनडे में यही होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, आप भी देखें!

INDvsAUS : पहले वनडे में यही होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, आप भी देखें!

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 के बाद भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज खेलने के लिए तैयार है. 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी में 27 नवम्बर से खेला जाएगा. वनडे सीरीज के आगाज से पूर्व आज हम सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI जानेगे.

ओपनर- मयंक अग्रवाल और शिखर धवन

Mayank Agarwal Stats and Performance - ICC Ranking, Age, Career Info all  you need to know

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में, शिखर धवन तो पक्के हैं. वह टॉप क्रम में एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज भी होंगे. दूसरे सलामी बल्लेबाज की भूमिका शुभमन गिल या मयंक अग्रवाल की होगी. हालाँकि, यह देखते हुए कि मयंक पहले ऑस्ट्रेलिया में खेल चुके हैं और बेहतरीन आईपीएल फॉर्म के चलते मयंक का चयन हो सकता है.

मध्यक्रम: विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, और केएल राहुल

Is Shreyas Iyer India's Answer To Nagging No 4 Problem?

वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया के मध्यक्रम पर काफी जिम्मेदारी होगी. विराट नंबर 3 पर एक निश्चित है जबकि  श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर खेलना जारी रखेंगे. इसके आलावा केएल राहुल ने No.5 पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और टीम इंडिया इस महत्वपूर्ण भूमिका में इन-फॉर्म बल्लेबाज को संचालित करना चाहेगी. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान भी टीम के लिए विकेटकीपिंग भी करेंगे.

ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा

Hardik Pandya and Ravindra Jadeja to not be in team for Australia series -  Akash Chopra

हार्दिक पांड्या लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी करेंगे. हालांकि वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, लेकिन टीम को उनकी कड़ी मेहनत के कौशल के कारण प्लेइंग इलेवन में चुनना होगा. अगर पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं हैं  तो मनीष पांडे या संजू सैमसन को चुना जा सकता हैं हालाँकि पहले विकल्प हार्दिक हो होंगे. No.7 पर, रवींद्र जडेजा एक निश्चित चयन है. वह टीम में एकमात्र सक्रिय ऑलराउंडर हैं, और इसलिए, उनकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी.

गेंदबाज: नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल

Jasprit Bumrah, Mohammad Shami, West Indies vs India Cricket Score, World  Cup 2019 - WI vs IND at Old Trafford, Manchester | ICC Cricket World Cup  2019 | India win 125 runs

तेज गेंदबाजी की कमान शमी और बुमराह पर होगी.  संभावित XI उनमें नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर दोनों का एक साथ खेलने मुश्किल हैं ऐसे में नवदीप को उनकी गति का फायदा मिल सकता हैं. जबकि स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल पहली पसंद हैं.

loading...
loading...

Check Also

पांड्या ने अपनी ऑल टाइम IPL XI चुनी, लेकिन इस दिग्गज का अपमान कर गए !

हाल के दिनों में बहुत सारे क्रिकेटरों ने अपनी आईपीएल ऑल-टाइम इलेवन चुनी है और ...