Thursday , July 9 2020
Breaking News
Home / क्राइम / पहले हथिनी, फिर गाय और अब बंदर को दी मौत, हिंदू आस्था के साथ बर्बरता का तीसरा Video आया सामने

पहले हथिनी, फिर गाय और अब बंदर को दी मौत, हिंदू आस्था के साथ बर्बरता का तीसरा Video आया सामने

आपको याद होगा कि हाल ही में केरल में गर्भवती हथिनी की पटाखा खिलाकर हत्या कर दी गई थी. फिर हिमाचल प्रदेश में एक गाय के साथ भी वैसी ही बर्बरता हुई थी. और अब तेलंगाना में एक बंदर से बर्बरता की खबर सामने आई है. यहां कुछ लोगों ने बंदर को फांसी पर लटका दिया और उसके पीछे कुत्ते भी पीछे छोड़ दिए.

दरअसल, तेलंगाना के खमाम जिले में अम्मापेलम गांव में बड़ी संख्या में बंदर घूम रहे थे. बंदरों से किसान काफी परेशान हो गए. इसी बीच एक दिन अचानक एक बंदर पानी में गिर गया. एक ग्रामीण इस बंदर को गांव ले गया और पेड़ पर फांसी का फंदा बनाकर उसे लटका दिया. लोगों ने यह इसलिए किया ताकि बाकी बंदर इसे देखकर डर सकें और गांव से भाग जाएं.

इस बर्बर घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जहां बंदर को टांगा गया है, वहीं उसके पास कुछ लोग लाठी-डंडे लिए खड़े हैं. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हमने इस मामले में तीन लोगों की पहचान की है. उनसे पूछताछ कर रहे हैं, जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे कड़ी सजा दी जाएगी.

लेकिन यहां एक सवाल उठता है जो बेहद मौजूं है. सनातन संस्कृति और बहुसंख्यक हिंदू आस्था वाले हमारे देश में आखिर लोगों को क्या हो गया है कि हिंदू आस्था से जुड़े प्रतीक चिह्नों के साथ लगातार ऐसी बर्बरता की जा रही है. आखिर हम लोगों के लिए हाथी मतलब श्रीगणेश, बंदर मतलब बजरंगबलि और गाय माता की तरह पूज्य है.

Check Also

बिहार : 2 दिन से कोरोना वार्ड में बेड पर रखा शव, बगल के बिस्तर पर लेटे मरीज, Video !

पटना. राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है। वीडियो अस्पताल का ...