Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / पाई-पाई जोड़ बनाया जो आशियाना, उसी में मिला कुछ ऐसा, पूरा परिवार सदमे में आ गया

पाई-पाई जोड़ बनाया जो आशियाना, उसी में मिला कुछ ऐसा, पूरा परिवार सदमे में आ गया

ओडिशा के भद्रक जिले के श्यामपुर गांव में एक शख्स के उस समय होश उड़ गए, जब उसने अपने घर में 100 से ज्यादा कोबरा सांप एक साथ देख लिए। ये वाकया शुक्रवार का है। श्यामपुर गांव में रहने वाले बिजय भुयान के घर दो बड़े सांप और 100 से ज्यादा कोबरा के बच्चे देखे गए। हालांकि इन्हें वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है। लेकिन सबसे बड़ी चिंता अभी मादा कोबरा की है, जिसे पकड़ा नहीं जा सका है। उसी डर के कारण विजय का परिवार अब घर में रहने से भी डर रहा है।

ओडिशा के तटीय इलाके में मौजूद श्यामपुर गांव में बिजय भुयान का परिवार रहता है। पेशे से मजदूर बिजय ने अभी हाल में जमा पूंजी लगाकर एक घर तैयार कराया था। शुक्रवार को वह तब चौंक उठा जब उसने अपने ही घर में इतने सारे कोबरा और उनके बच्चे देखे। बिजय की बेटी जो कमरे में थी, उसी समय उसके पैर में एक कोबरा लिपट गया। वह चीखकर भागी। हालांकि ये उसकी खुशकिस्मती रही कि सांप ने उसे नहीं काटा।

इसके बाद बिजय ने कमरे को ध्यान से देखा। तो वह ये देखकर चौंक गया कि वहां तो सांपों का एक पूरा ढेर लगा हुआ है। बिजय ने कहा, वहां पर कोई एक यो दो सांप नहीं थे। वहां पूरा ढेर लगा हुआ था। मैं बहुत डर गया था। उसने ये भी कहा, कि उसे कभी इतने सांप होने का आभाष भी नहीं हुआ।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने स्नेक हेल्पलाइन पर फोन किया। उनके वॉलिंटियर्स ने बड़ी मुश्किल से इन सांपों को पकड़ा। स्नेक हेल्पलाइन के मिर्जा मोहम्मद आरिफ ने कहा, हमने यहां से 100 से ज्यादा कोबरा के बच्चे पकड़े। इसके अलावा यहां से दो करैत सांप भी पकड़े गए। ये भी काफी जहरीले सांप होते हैं। इसके अलावा 21 कोबरा के अंडे भी मिले। अब हेल्पलाइन के लोग उस मादा कोबरा को खोज रहे हैं, जिसके ये सांप हैं। बिजय भुयन इस पूरे घटनाक्रम के बाद काफी तनाव में हैं। वह कहते हैं कि वह घर में कैसे रहें। कौन जाने उसमें कितने सांप और बैठे हैं।

स्पेशल रिलीफ कमिश्नर  कहते हैं कि ओडिशा में बाढ़ जैसी घटनाओं के मुकाबले सांप के काटने से लोग ज्यादा मरते हैं। सांप के काटने को यहां पर राज्य आपदा भी घोषित किया हुआ है। पिछले तीन साल में ओडिशा में 1700 लोगों की मौत सांप के काटने से हुई है।

loading...
loading...

Check Also

भारत ने एक महीने में ही नेपाल को चीन की गिरफ्त से निकाला, अब वो मोदी के हिसाब से ही चलेगा

तारीख- 4 सितंबर, 2020- नई दिल्ली में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल नेपाल ...