Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / ख़बर / पाकिस्तानी सीनेट में खड़े होकर बोले सांसद- ‘सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डेमोक्रेसी’ है हमारा लोकतंत्र.. देखें Video

पाकिस्तानी सीनेट में खड़े होकर बोले सांसद- ‘सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डेमोक्रेसी’ है हमारा लोकतंत्र.. देखें Video

भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान की राजनीतिक व्यवस्था में भी वंशवादी राजनीति को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया जा रहा है। पाकिस्तान में बढ़ते वंशवादी राजनीति के खतरे को उजागर करते हुए, वहाँ के एक वरिष्ठ सीनेट सदस्य ने हाल ही में देश की राजनीतिक प्रणाली को ‘सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डेमोक्रेसी’ और एक आनुवंशिक रूप से विरासत में मिला लोकतंत्र कहते हुए तीखी टिप्पणी की।

मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के वरिष्ठ सीनेट सदस्य मुहम्मद अली सैफ ने देश में प्रचलित वंशवादी राजनीति पर कटाक्ष करते हुए सीनेट में कहा कि पाकिस्तान की ऐसी व्यवस्था को लोकतंत्र कहना शर्मनाक है।

इंटरनेट पर वायरल हुए वीडियो में आप सुन सकते है कि एमक्यूएम (MQM) नेता सैफ पाकिस्तान के स्वघोषित लोकतंत्र को ‘सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डेमोक्रेसी’ और आनुवंशिक रूप से विरासत में मिला लोकतंत्र’ कहते हुए टिप्पणी करते है।

सीनेट मेंबर ने कहा, “पाकिस्तान में जम्हूरियत (लोकतंत्र) किसी की बेटी, किसी का बेटा है। यह शर्मनाक है कि लोकतंत्र के नाम पर, इस तरह के घृणित और शर्मनाक भाई-भतीजावाद को यहाँ चलाया जा रहा है।”

मोहम्मद अली सैफ ने आगे कहा, “मुझे शर्म आती है जब मैं डेमोक्रेसी के बारे में बोलता हूँ और लोकतंत्र समर्थक नारे यहाँ सुनता हूँ। यह हमारे लोकतंत्र की स्थिति है। ‘जेनेटिकली इनहेरिटेड डेमोक्रेसी’। ‘सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डेमोक्रेसी’। अगर यह हमारा लोकतंत्र है, तो मैं इस पर एक बार नहीं, बल्कि तीन बार शर्मिंदा होना चाहूँगा।”

बता दें अभी यह निश्चित नहीं है कि, एमक्यूएम नेता मुहम्मद अली सैफ ने ऐसी टिप्पणी कब की थी। हालाँकि, इस वीडियो में सैफ और अन्य सदस्यों को मास्क पहने देखा जा सकता है। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह हालही का वीडियो है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सैफ द्वारा दिए गए बयानों को यूजर सही बता रहे है। सोशल मीडिया यूज़र्स पाकिस्तान की वंशवादी राजनीति के मुद्दे पर बोलने के लिए एमक्यूएम नेता का समर्थन भी कर रहे है।

Check Also

रेलवे ने दी एक और बड़ी खुशखबरी, ट्रेनों में नहीं मिलेगी वेटिंग, त्योहारों के सीजन में सुहाना होगा सफर

भोपाल। कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे 21 सितंबर से और नई 20 जोड़ी क्लोन ट्रेनों ...