Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / अपराध / पाकिस्तान में 13 साल की  हिंदू बच्ची को ‘मियाँ मिट्ठू गैंग’ ने जबरन बनाया मुस्लिम, जब पिता ने किया विरोध तो…

पाकिस्तान में 13 साल की  हिंदू बच्ची को ‘मियाँ मिट्ठू गैंग’ ने जबरन बनाया मुस्लिम, जब पिता ने किया विरोध तो…

पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों के धर्म परिवर्तन की फैक्‍ट्री चलाने वाले मुस्लिम कट्टरपंथी मियाँ मिट्ठू के गुंडों ने रविवार (मार्च 14, 2021) की रात को हिंदू बच्‍ची कविता के घर को आग लगा दी है। इससे पहले मुस्लिम कट्टरपंथियों ने कविता का अपहरण कर लिया था और मियाँ मिट्ठू ने उसका जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया था। कविता के पिता तखत ने जब इस‍का विरोध किया तो अब उनके घर को आग लगा दी गई है।

बेटी कविता के अपहरण का विरोध कर रहे पिता के घर को अज्ञात लोगों ने आग लगा दिया। तखत ने कविता के अपहरण के खिलाफ प्रदर्शन किया था। कविता का मियाँ मिट्ठू ने धर्म परिवर्तन कराया था जो प्रधानमंत्री इमरान खान का बहुत खास है। उसने घोटकी में अपने अड्डे पर यह धर्म पर‍िवर्तन कराया। इस दौरान बड़ी संख्‍या में लोग मौजूद थे।

इस बीच, मामले में और अपडेट देते हुए, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के उपाध्यक्ष सुखदेव हेमनानी, जो मामले का बहुत ही बारीकी से देख रहे हैं, ने ट्विटर पर लिखा कि कविता, जो लापता हो गई थी, आखिरकार कंधकोट पुलिस ने बरामद कर लिया है। उसे आज अदालत के सामने पेश किया जाना था।

फिलहाल वह काफी दबाव में है, इसलिए कोर्ट में उसका बयान दर्ज किया जाएगा। और फिर उसी के अनुसार केस तय किया जाएगा। अदालत ने कविता बाई को कंधकोट के एक सरकारी सुरक्षित घर में भेज दिया है। हेमनानी ने कहा कि सिंध सरकार और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) इस केस का ऑलोअप कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि सिंध पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर कविता के घर को आग लगाने में शामिल थे और अन्य दोषियों की तलाश में हैं। हेमनानी ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी ने सिंध मानवाधिकार आयोग के समक्ष मामला उठाया है और अदालत से मामले की सुनवाई जल्द से जल्द फिक्स करने की कोशिश की जा रही है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के सिंध में 13 साल की हिन्दू लड़की का बहलानी जनजाति के एक मुस्लिम द्वारा अपहरण कर लिया गया। इसके बाद बरेलवी मौलवी मियाँ मिट्ठू ने उसका जबरदस्ती धर्मांतरण करा दिया। इसके बाद मौलवी ने लड़की की शादी उसी अपहरणकर्ता से ही करा दी। जिस तरह की वीडियो और फोटो सामने आए हैं, उससे पता चल रहा है कि लड़की नाबालिग है।

पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों के अपहरण और धर्मांतरण के बाद शादी की ये पहली घटना नहीं है, इससे पहले ही 15 साल की हिन्दू लड़की महक कुमारी, जो कक्षा 9 में पढ़ती है, का जैकबबाद जिले के अली रजा सोलंगी ने अपहरण कर कर लिया गया था। जिसके बाद अली रजा ने लड़की से जबरन शादी भी कर ली थी। फिर ये मामला पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट भी पहुँचा था। जिसके बाद कोर्ट ने लड़की को रिहा करने का आदेश दिया था।

 

loading...
loading...

Check Also

यूपी आ रहे हैं तो पढ़ लें ये जरुरी खबर, RTPCR जांच जरूरी, बिना लक्षण वाले भी रहेंगे आइसोलेशन में

कोरोनावायरस संक्रमण के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश लौट रहे प्रवासी कामगारों के लिए योगी ...