Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / ख़बर / पाक वेबसाइट पर तिरंगा लहराकर लिखे इंडियन हैकर्स- जय श्री राम, मंदिर लाहौर-कराची में बनायेंगे !

पाक वेबसाइट पर तिरंगा लहराकर लिखे इंडियन हैकर्स- जय श्री राम, मंदिर लाहौर-कराची में बनायेंगे !

इस्लामाबाद
भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान की वेबसाइट्स पर भी शुभकामना संदेश दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, ऐसा पाकिस्तानी लोगों ने नहीं बल्कि हैकरों ने किया है। पाकिस्तान की फातिमा जिन्नाह महिला विश्वविद्यालय समेत दूसरी साइट्स पर भारत का तिरंगा झंडा लहरा रहा है। यहां तक कि भगवान की राम की तस्वीर के साथ राम मंदिर निर्माण की बात भी दिखाई दे रही है।

स्वतंत्रता दिवस की बधाई
पाकिस्तान की वेबसाइट peterco.com.pk को हैक कर लिया गया है। इसके होमपेज पर यह हरकत ‘इंडियन साइबर ट्रूप’ की बताई गई है। पेज पर सबसे ऊपर तिरंगे के साथ ‘सत्यमेव जयते’ भी लिखा है। उसके नीचे भारत का तिरंगा झंडा लेकर दौड़ते बच्चों की तस्वीर है और फिर ‘स्वतंत्रता दिवस की बधाई’ भी दी गई है।

राम मंदिर का भी जिक्र
खास बात यह है कि इस पेज पर भगवान राम की बड़ी सी तस्वीर दिख रही है और नीचे लाहौर और कराची में भी राम मंदिर बनाने की बात लिखी है। इसके नीचे देश के लिए शहीद होने वालों को सलाम किया गया है। इसके अलावा फातिमा जिन्नाह विमिन यूनिवर्सिटी की वेबसाइट भी हैक कर ली गई। उस पर भी ऐसी ही तस्वीरें नजर आ रही हैं। हालांकि, फिलहाल इसकी साइट खुल नहीं रही है।

वेबसाइट पर लिखे ये संदेश

इसका एक वीडियो पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा किया है जिसमें यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के स्क्रीन शॉट है। इनमें भारतीय हैकर्स ने लिखा, ‘इंडियन साइबर ट्रूप्स द्वारा हैक्ड’, इसके साथ ही वेबसाइट पर तिरंगा लगाया और उसके नीचे भगवान राम की फोटो लगा दी। हैकर्स ने फोटो के नीचे लिखा, ‘रामलला हम आएंगे, मंदिर कराची और लाहौर में भी बनाएंगे।’ इसके अगले संदेश में लिखा, ‘हजारों लोगों की कुर्बानियों दी हैं जिसकी वजह से आज हमारा देश इस दिन को मना रहा है। उनकी कुर्बानियों को नहीं भूल सकते। हैप्पी इंडीपेंडेंस डे।’

पहले भी कर चुके हैं ये काम

यह पहला मौका नहीं है जब भारतीय हैकर्स ने पाकिस्तान वेबसाइट्स को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हैक किया हो। 2017, 2018 में आजादी दिवस के मौके पर भारतीय हैकर्स ने पाकिस्तान वेबासइट्स को निशाना बनाते हुए इन्हें हैक लिया था। 2017 में तो पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट pakistan.gov.pk को हैक करते हुए उस पर तिरंगा लगा दिया था। इतना ही नहीं कुछ दिन पहले प्रसिद्ध डॉन न्यूज की वेबसाइट को भारतीय हैकर्स ने हैक लिया  और इस पर तिरंगा के साथ हैप्पी इंडिपेंडेंस डे लिखा था और साथ में एक वीडियो भी चल रहा था

Check Also

चीन के लिए जासूसी करता था राजीव शर्मा, मुसलमान होता तो पूरी कौम को गद्दार बता देता मीडिया !

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को दिल्ली में स्थित उनके ...