Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / पिल्लों को पैर से कुचल-कुचल मार डाली लखनऊ की पूजा, अब यूपी पुलिस ने पकड़ा

पिल्लों को पैर से कुचल-कुचल मार डाली लखनऊ की पूजा, अब यूपी पुलिस ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पैरों से पिल्लों के कुचलकर मारने के आरोप में जिस पूजा ढिल्लन को शुक्रवार देर शाम को युवती को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में उसका चेहरा या हाथ-पैर दिखाने के बजाए सिर्फ टैटू वाला पैर दिखाए जाने को लेकर पुलिस किसी साजिश की भी आशंका जता रही है। पूजा ढिल्लन के खिलाफ लखनऊ के विभूतिखंड थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में 27 अगस्त को कामना पांडे ने एनिमल राइट एक्ट के तहत थाना विभूतिखण्ड लखनऊ में तहरीर दिया था। जिस पर 429 तथा पशुओ के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम की धारा 3/11 के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने पूजा ढिल्लन पत्नी राज ढिल्लन निवासी ओमैक्स हाइट टावर नंबर पांच फ्लैट नं0-201 विभूतिखण्ड विवेचना में सहयोग प्रदान करने की शर्तो के अन्तर्गत 41 क की नोटिस तामील की गई है।

क्या था मामला
कार में बैठकर पैर से मुहं दबा रही है युवती 25 अगस्त को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक युवती कार में बैठी है। दोनों पैर से पिल्लों को कुचलकर मारते दिख रही है। कुछ देर तड़पने के बाद पिल्लों की मौत हो जाती है। वीडियो वायरल होने के बाद पशु प्रेमियों और लोगों ने आरोपी युवती पर कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल, पूजा ढिल्लन ने अपने सोशल मीडिया के सभी अकाउंट को लॉक कर दिया है।

अलग-अलग दिनों में बनाए गए वीडियो
एक वीडियो में युवती हाई हील की सैंडिल से बार-बार पिल्ले की गर्दन दबा रही तो दूसरे वीडियो में मरे पिल्ले की गर्दन को सफेद रंग के जूते पहने पैर दबाते हुए दिख रही है। इसमें बज रहे रेडियो में मुंशी पुलिया की मिठाई की दुकान का जिक्र है। ऐसे में इस वीडियो के लखनऊ में बनाए जाने की संभावना ज्यादा है।

सोशल मीडिया पर चला हैशटैग अरेस्ट पूजा ढिल्लन कैंपेन
दो पिल्लों के मारने का सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हैशटैग अरेस्ट पूजा ढिल्लन कैंपेन चला। बीते बुधवार को ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक जैसे ज्यादातर सोशल साइट्स पर यह हैशटैग ट्रेंड में रहा था।

loading...
loading...

Check Also

हाथरस कांड पर बोले सपा नेता- रात में अंतिम संस्कार करते हो, आप हिंदू नहीं हो योगी जी..

हाथरस की बेटी का गैंगरेप और कत्ल किया जाता है। योगी की पुलिस और हाथरस ...