Tuesday , January 26 2021
Breaking News
Home / क्राइम / पुणे में दरिंदगी : दो दिनों में 19 कुत्तों को जहर देकर मारा, फिर शवों को जला भी दिया

पुणे में दरिंदगी : दो दिनों में 19 कुत्तों को जहर देकर मारा, फिर शवों को जला भी दिया

पुणे से सटे पिंपरी चिंचवाड़ में पिछले दो दिनों के दौरान इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां के सांगवी इलाके में सोमवार और मंगलवार को 19 कुत्तों को जहर देकर मारा गया। सिर्फ यही नहीं इनमें से ज्यादातर को जलाने का प्रयास भी हुआ है।

इस दिल दहलाने वाले घटना की जानकारी मिलने के बाद जानवरों के हितों के लिए काम करने वाली एक एनजीओ की ओर से केस दर्ज करवाया गया है। फिलहाल पुलिस सांगवी इलाके में सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। सीसीटीवी वीडियो फुटेज में पुलिस को दो अज्ञात लोग शहर के शिवनेरी कालोनी और सृष्टि चौक से कुत्तों को पकड़ते हुए नजर आ रहे हैं। फिलहाल अभी तक किसी की अरेस्टिंग इस मामले में नहीं हुई है।

सांगवी पुलिस स्टेशन के उप-निरीक्षक गणेश माने ने कहा,”हमें संदेह है कि जानवरों को रविवार और सोमवार की रात जहर दिया गया। सृष्टि चौक इलाके में मंगलवार सुबह सात शव मिले, जबकि सोमवार को अलग-अलग हिस्सों से 12 जानवरों को बरामद किया गया था।”

दो कुत्तों को बोरे में बांध कर जलाया गया था
दो कुत्तों को बोर में बांध कर जला दिया गया था। विनोद मुरार नाम के शख्स की शिकायत पर पुलिस ने पहली एफआईआर दर्ज की है। विनोद के कुत्ते को भी जहर देकर मारा गया है।

पशु प्रेमी ने उठाई जांच और कार्रवाई की मांग
पिंपल गुरव पशु प्रेमी कुणाल कामत ने बताया,”अब तक उन्नीस स्ट्रीट डॉग्स को मार दिया गया है। मंगलवार को हमें सात मृत कुत्ते मिले। बुरी तरह से जलने के बाद उनके शव सड़ने लगे थे।”

उन्होंने आगे कहा, “प्रत्येक कुत्ते का पोस्टमार्टम करना असंभव था, इसलिए हमने सभी का विसरा संरक्षित करवाया है। इस मामले की जांच होनी चाहिए कि आखिर कौन और क्यों इन बेजुबानों को जलाने का प्रयास कर रहा है।”

loading...
loading...

Check Also

यूपी पंचायत चुनाव : वोटर लिस्ट मिलने में होगी बहुत दिक्कत, वजह है आयोग का नया नियम

यूपी में होने जा रहे त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार वोटर लिस्ट मिलना मुश्किल ...