Thursday , December 3 2020
Breaking News
Home / क्राइम / कुत्ते के इस मामले ने पुलिस का भी दिमाग घुमाया, अब तो DNA टेस्ट करेगा फैसला!

कुत्ते के इस मामले ने पुलिस का भी दिमाग घुमाया, अब तो DNA टेस्ट करेगा फैसला!

आपने लोगो के डीएनए टेस्ट के बारे में तो सुना होगा. टीवी सीरियल में तो आजकल डीएनए टेस्ट को लेकर खूब सस्पेंस भी बनाया जाता है. कुछ लोग को डीएनए टेस्ट के नाम पर डराते हुए भी आपने जरुर सुना होगा. लेकिन अगर हम आपसे कहे कि आपने कभी कुत्तों के डीएनए टेस्ट के बारे में सुना है तो शायद आपको अजीब लग सकता है. लेकिन अब आज हम आपको बताएगें कि मध्यप्रदेश के होशं गाबाद में कुत्ते का भी डीएनए टेस्ट होने जा रही है और इसके पाछे की वजह है कुत्ते का असली मालिक ढूढना. आप सोच रहे होंगे कि कुत्ते का डीएनए टेस्ट करके भला उसके असली मालिक को कैसे ढूढ़ा जा सकता है. बताएगें लेकिन उससे पहले जानिए की पूरा मामला क्या है.

दरअसल मध्यप्रदेश के होशंगाबाद के देहात थाने में एक कुत्ते पर मालिकाना हक जताने के लिए दो लोगों मे जमकर विवाद हो गया. होशं गाबाद के रहने वाले शादाब खान का दावा था कि तीन महीनें पहले उनका लैब्रा डोर कुत्ता जिसे वह कोको के नाम से बुलाते थे वह गायब हो गया था. जिसकी रिपोर्ट उन्होंने पुलिस में दर्ज कराई. कुछ दिनों बाद उन्हें पता चला कि उनका कुत्ता मालखेड़ी में कृतिक शिवहरे के पास है. जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी. पुलिस ने जब कृतिक से बात की तो उनका कहना था कि यह उनका कुत्ता है जिसे वे टाइगर कहते हैं. बस इसी बात पर दोनों लोगों में जमकर बहस हो गई.

खास बात ये है कि शादाब और कृतिक दोनों के पास कुत्ते खरीदने के दस्तावेज है. जिसे दोनों ने पुलिस के सामने पेश किया है. ऐसे में पुलिस भी इस सोच में पड़ गयी कि आखिर यह लैब्रा डोर कुत्ता है किसका? कुत्ते पर शादाब और कृतिक अपना-अपना हक जता रहे थे. ऐसे में कुत्ता किसका है इसका पता लगाने के लिए पुलिस ने कुत्ते का डीएनए टेस्ट कराए जाने का फैसला किया है. ताकि कुत्ता अपने असली मालिक के पास जा सके और विवाद खत्म हो सके. पुलिस ने दोनों मालिको की सहमति से डॉग का डीएनए टेस्ट करने के लिये सेंपल भी ले लिया है. जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ये साफ हो जाएगा कि उसका असली मालिक कौन है.

आपके मन में अभी भी एक सवाल होगा कि आखिर कुत्ते का डीएनए सैंपल लेकर मैच किसके डीएनए से किया जाएगा. तो आपको बता दे कि पुलिस ने शादाब खान से पूछा उन्होने कुत्ता कहां से लिया था. शादाब ने पुलिस को बताया कि उसने यह कुत्ता पचमढ़ी से लिया था. लिहाजा पुलिस पचमढ़ी में डॉग के पिता का भी सैंपल लेने के लिए डॉक्टर की टीम को भेजेगी. ताकि यह पूरी तरह से कंफर्म हो जाए कि कुत्ता किसका है.

कुत्ते के डीएनए टेस्ट कराए जाने का ये मामला अब सुर्खियों में बना हुआ है. ये खबर आपको कैसे लगी हमें कमेंट कर जरुर बताए…

 

loading...
loading...

Check Also

वीडियो : रूसी ‘टर्मिनेटर’ है दुनिया के हर ‘टैंक का बाप’, जमीन और हवा में दुश्मनों के लिए काल!

रूस ने बाल्टिक सागर में अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव के बीच अपने अचूक निशाने ...