Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / धर्म / पैर की पहली उंगली की लंबाई से जानिए, पति-पत्नी में से घर में किसकी चलेगी ?

पैर की पहली उंगली की लंबाई से जानिए, पति-पत्नी में से घर में किसकी चलेगी ?

वैवाहिक जीवन हमारे जीवन का सबसे मुख्य क्षण हैं और हमारा वैवाहिक जीवन अच्छे से टिके रहना उसकी जिम्मेदारी हमारी खुदकी होती हैं। हम कैसे हमारे पति अथवा पत्नि को संभालते हैं उससे हमारा वैवाहिक जीवन और मजबूत हो जाता हैं लेकिन आज हम आपको पैर के अंगूठे की बगल वाली उंगली के बारें में बताएंगे और इससे उंगली से हमारे शादीशुदा जीवन में क्या क्या हो सकता हैं ये बताएंगे…

यदि किसी के भी पैर में अंगूठे से घटते क्रम में उंगलियाँ हो तो ऐसे लोग दुसरो पर अधिकार ज़माने वाले होते है। ये चाहते है की इनकी हर बात मानी जाये फिर चाहे वो गलत ही क्यों ना हो। जीवनसाथी के रूप में यदि पती पत्नी दोनों का ही पैरों का शेप ऐसा ही होता है तो इनका जल्द तलाक हो जाता है और ये किसी अन्य सम्बन्ध में प्रवृत्त हो जाते है।

जिन लोगो के पैरों में अंगूठा तथा पास की दो उंगलियाँ सामान हो और बाकि सभी उंगलियाँ छोटी हो तो ऐसे आदमी मेहनती ,नम्र और जिम्मेदार होते है। ये बिना वजह किसी विवाद में पड़ के किसी को भी परेशान ना करना इनकी आदत होती है। जीवनसाथी के रूप में ऐसे व्यक्ति का मिलना एक तरह से सौभग्य ही मानना चाहिए।

जिन लोगों के पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली अधिक बड़ी होती हैं और शेष उंगलियां छोटी होती हैं, वे लोग किसी भी काम को यूनिक तरीके से करना पसंद करते हैं। कार्यों के संबंध में इनकी प्लानिंग बहुत अलग और श्रेष्ठ होती है। अपनी योजनाओं के बल इन्हें विशेष स्थान भी मिलता है, तथा घर-परिवार में भी इन लोगों को विशेष सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं। ये शारीरिक रूप से थोड़े अक्षम हो सकते है परन्तु मानसिक रूप से बड़े ही सक्षम होते हैं।

यदि किसी के भी पैर के केवल अंगूठा लम्बा हो बाकि सभी उंगलियाँ छोटी या बराबर हो तो ये लोग बहुत ही शांति और आराम से काम करने वाले होते है साथ ही ये बड़ी ही समझदारी से आपने विरोधियों को भी निपटा देते है।

loading...
loading...

Check Also

Navratri 2020 : नौ देवियां और उनके नामों से जुड़ी हैं ये नौ कहानियां

नवरात्र हिन्दुओं का एक प्रसिद्ध पर्व है. नवरात्री का शाब्दिक अर्थ नव+रात्री अर्थात नौं रात्रियां ...