Sunday , December 6 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL : पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में स्टोइनिस के हाथ में दिखा ‘HULK’, वजह बेहद दिलचस्प !

IPL : पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में स्टोइनिस के हाथ में दिखा ‘HULK’, वजह बेहद दिलचस्प !

दिल्ली कैपिटल (डीसी), रविवार, 8 नवंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में अपने 13 साल के लंबे इतिहास में पहली बार क्वालीफाई करने में सफल रही. श्रेयस अय्यर की सेना ने अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 17 रनों से हराकर इतिहास रच दिया. मैच में डीसी के दबदबे के पीछे मुख्य कारणों में से एक ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस थे.

IPL 2020 DC vs CSK: Marcus Stoinis achieved this feat by hitting stormy fifty in 20 balls - IPL 2020, DC vs CSK : 20 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़कर मार्कस स्टोईनिस

स्टोइनिस कई वर्षों से बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न स्टार्स के लिए ओपनिंग करते हुए सफलता हासिल कर रहे हैं. इस बार, उन्होंने डीसी के लिए ओपनिंग की और टीम को इसका फायदा मिला. क्योंकि उन्होंने 27 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए. शिखर धवन के साथ उन्होंने धमाकेदार फिनिशिंग के लिए मंच तैयार किया.

IPL 2020 : These interesting records made in the exciting match played between DC and KXIP - IPL 2020 : DC और KXIP के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में बने ये

बल्लेबाजी में जलवा दिखाने के बाद स्टोइनिस ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया और 3 ओवरों में सिर्फ 26 रन देकर प्रियम गर्ग, मनीष पांडे और केन विलियम्सन के कीमती विकेट हासिल किये. मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले स्टोइनिस को मैन ऑफ़ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया गया.

मैदान पर अपने प्रदर्शन के अलावा 31 वर्षीय स्टोइनिस तब भी सुर्खियों में आए जब उन्हें हल्क के एक खिलौने के साथ देखा गया. स्टोइनिस ने मैच के बाद के पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में भी ऐसा ही किया. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हल्क को एक प्रेरणा के रूप में देखता है. द हल्क- स्टेन ली और जैक किर्बी द्वारा बनाया गया एक चरित्र, मार्वल कॉमिक्स में एक सुपर हीरो है.

मार्कस स्टोइनिस भी अपनी मांसपेशियों को फ्लेक्स करते हुए विकेट लेने के बाद हल्क की तरह जश्न मनाना पसंद करते हैं. क्वालीफायर 2 में, दाएं हाथ के खिलाड़ी ने वास्तव में हल्क-शो जैसा प्रदर्शन किया और अपनी टीम को मंगलवार को मुंबई इंडियंस (एमआई) के साथ फाइनल में पहुंचने में मदद की. IPL 2020 में, मार्कस ने 12 विकेट के साथ 352 रन बनाए.

 

loading...
loading...

Check Also

कंगाल हुआ पाकिस्तान : कर्जदारों से रहम की भीख मांगे इमरान, नहीं मिली तो खेल खत्म!

पाकिस्तान इन दिनों बहुत सी मुसीबतों से घिरा हुआ है या यूँ कहें की पाकिस्तान ...