Saturday , March 6 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / प्यार के लिए घर से भागकर शादी किए ये सितारे, लिस्ट में 2 सगी बहनों के नाम !

प्यार के लिए घर से भागकर शादी किए ये सितारे, लिस्ट में 2 सगी बहनों के नाम !

बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर ऐसा दिखाया जाता है कि परिवार वालों के न मानने के बाद हीरो-हीरोइन घर से भागकर शादी कर लेते हैं। पर्दे पर ऐसा करने वाले कुछ बॉलीवुड सितारों ने रियल लाइफ में भी ऐसा ही किया। आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर घर से भागकर शादी की।

आमिर खान

आमिर खान की पहली पत्नी रीना थीं। ये दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। इनके घरवालों को ये रिश्ता मंज़ूर नहीं था। घरवालों की इस बेरुखी के कारण इन दोनों ने घर से भागने का फैसला किया और 1996 में घर से भाग कर शादी कर ली।

सोहेल खान

सीमा सचदेव को सोहेल खान बेइंतहा प्यार करते थे। इनकी दीवानगी इस हद तक पहुंच गई थी कि इन्होंने 1998 में घर से भागकर सीमा से शादी की। सोहेल ने उसी दिन शादी की, जिस दिन सलमान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ पर्दे पर रिलीज़ हुई थी।

सैफ अली खान

21 साल की उम्र में सैफ अमृता सिंह को दिल दे बैठे थे। इन दोनों की उम्र में काफी अंतर था, जिस वजह से उनके परिवार वाले इनके रिश्ते से खुश नहीं थे। लेकिन इन दोनों ने किसी की भी परवाह नहीं की और घर से भागकर 1991 में शादी कर ली। शादी के 13 साल बाद दोनों में तलाक हुआ और सैफ ने करीना से शादी कर ली।

पद्मिनी कोल्हापुरी

अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन घरवाले इनकी शादी के खिलाफ थे। इन दोनों का प्यार फिल्म ‘ऐसा प्यार कहां’ के सेट पर परवान चढ़ा था। लेकिन जब घरवाले नहीं माने तो इन्होंने सारी बंदिशें तोड़कर 1986 में भागकर शादी कर ली।

भाग्यश्री

भाग्यश्री महज़ 21 साल की थीं जब उन्होंने हिमालय से शादी की। ये दोनों स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे से प्यार करते थे। भाग्यश्री रॉयल मराठी सांगली परिवार से हैं। उनके पिता सांगली के राजा थे। हिमालय नॉर्मल फैमिली से थे। रॉयल फैमिली होने की वजह से भाग्यश्री के घरवालों को ये रिश्ता मंज़ूर नहीं था। इसलिए दोनों ने घर से भागकर शादी रचाई।

शक्ति कपूर

शक्ति कपूर एक्ट्रेस पद्मीनी कोल्हापुरी की बहन शिवांगी से प्यार करते थे। दोनों की मुलाकात फिल्म किस्मत के सेट पर हुई। लेकिन शिवांगी के परिवार वाले इस शादी के लिए राज़ी नहीं थे।दोनों ने 1982 में भागकर शादी कर ली। उस समय शिवांगी महज़ 18 साल की थीं।

जितेंद्र

एक्टर जितेंद्र भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जितेंद्र ने भी शोभा कपूर के साथ भागकर शादी की थी। शादी के समय जितेंद्र स्ट्रगलिंग एक्टर थे। उस समय जितेंद्र को बॉलीवुड में कोई नहीं जानता था।

loading...
loading...

Check Also

कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन-देखे VIDEO

पंजाब:  हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कुछ न कुछ नया करके ...