Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ‘प्यार मुझसे लेकिन शादी कहीं और..’ प्रेमिका का रेप कर गला रेत दिया दिलशाद

‘प्यार मुझसे लेकिन शादी कहीं और..’ प्रेमिका का रेप कर गला रेत दिया दिलशाद

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक लड़की की लाश मिलती है। गर्दन कटा होता है। पुलिस की जाँच में धारदार हथियार से हत्या और गर्दन पर चोट के निशान मिलते हैं। रेप की भी पुष्टि होती है। मामला तब राजनीतिक रंग ले लेता है, जब प्रियंका गाँधी इस मामले को लेकर ट्वीट करती हैं।

26 अगस्त को इस मामले को लेकर प्रियंका गाँधी का ट्वीट

26 अगस्त की शाम होते-होते लखीमपुर खीरी की पुलिस ने इस मामले को सॉल्व कर लिया। आरोपित दिलशाद पकड़ा गया। हत्या में उपयोग किया गया चाकू भी बरामद कर लिया गया। आरोपित ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया। मतलब केस 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया गया।

घटना के संबंध में नीमगाँव थाना का प्रेस नोट

रेप और हत्या मामले में एक और ट्विस्ट है। मीडिया  की रिपोर्ट के अनुसार मृत लड़की की शादी उसके परिवार द्वारा कहीं और तय कर दी गई थी। प्रेमी दिलशाद को यह फैसला पसंद नहीं आया। मृत लड़की ने अपने परिवार के फैसले के खिलाफ नहीं जाने की बात दिलशाद को बताई। इस बात को लेकर दिलशाद गुस्से में आ गया। फिर उसने पहले अपनी प्रेमिका का रेप किया और बाद में चाकू से गला काट कर हत्या कर दी।

हत्या से एक दिन पहले 13 बार मोबाइल पर बात

लखीमपुर खीरी जिले के एसपी कार्यालय से जारी प्रेस नोट के अनुसार मृतका के शव के पास से उनका मोबाइल व हत्या में उपयोग किया गया चाकू पुलिस ने बरामद कर लिया है। सभी पहलुओं की जाँच में जब मोबाइल कॉल की जाँच की गई तो पाया गया कि मृतका और संदिग्ध दिलशाद के बीच पिछले कई महीने से मोबाइल पर बात हो रही थी। घटना से एक दिन पहले भी दोनों के बीच 13 बार बात हुई थी। संदेह के आधार पर पुलिस ने जब दिलशाद से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

मृतका के परिजनों के मुताबिक वह सोमवार को घर से निकली थीं। उन्हें पास के शहर में स्कॉलरशिप का ऑनफार्म भरने के लिए जाना था। लेकिन वो लौट कर घर नहीं आईं तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मृतका और हत्या आरोपित दिलशाद के बीच संबंध शायद चोरी-छिपे थे क्योंकि लड़की के चाचा शुरुआत में कहा था, ”मैं वास्तव में कुछ नहीं जानता, किस पर संदेह है, कुछ नहीं कह सकता।”

लव जिहाद का एंगल क्यों?

प्रियंका गाँधी द्वारा मामले को राजनीतिक तूल देने और पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर केस को सॉल्व करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने इस मुद्दे को उठाया।

शलभ मणि त्रिपाठी ने प्रियंका गाँधी को कहा, “अब एक दलित बेटी हुई लव जेहाद का शिकार। दर्ज़ी दिल़शाद ने कपड़ा सिलने के बहाने दोस्ती की और जुट गया लव ज़ेहाद में। लड़की निकाह को तैयार ना हुई तो दरिंदे ने बेरहमी से रेप और हत्या कर डाली। इस खुलासे के बाद प्रियंका गाँधी एक शब्द लव जिहाद पर भी बोल दें, अगर वोट बैंक का डर ना हो तो।

लव जिहाद मामला कुछ दिन पहले कानपुर में भी नजर आया। 2 महीने में कानपुर इलाके में घर से भागी 5 लड़कियाँ। इन पाँचों लड़कियों के भागने और जिन आरोपितों के संग वो भागीं, इन सबका संबंध जूही कॉलनी से है। IG ने इस संबंध में जाँच के लिए टीम गठित करने को भी कहा है।

Check Also

चीन को लाइन पर लाने के लिए सुगा का बड़ा फैसला, सेना पर खर्चेंगे सबसे ज्यादा पैसा !

चीन की वैश्विक गुंडई मानो थमने का नाम नहीं ले रही है, और ऐसे में ...