Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / खेल / फिलहाल चोटिल खिलाड़ियों से बनी है ये मजबूत प्लेइंग XI, इनको हराना बेहद मुश्किल

फिलहाल चोटिल खिलाड़ियों से बनी है ये मजबूत प्लेइंग XI, इनको हराना बेहद मुश्किल

क्रिकेट में शायद चोट का सीजन चल रहा हैं. लगभग हर अंतरराष्ट्रीय टीम को अपने प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसके कई कारण हो सकते हैं. दरअसल सभी खिलाड़ियों को कोरोना महामारी के कारण हुए लम्बे लॉकडाउन के कारण लम्बा ब्रेक लेना पड़ा था. जिसके कारण एकदम वापसी के साथ शरीर परिस्तिथि के तालमेल नहीं बैठा पाए और चोटों के शिकार हो गए.

आज इस लेख में हम वर्तमान में चोट से जूझ रहे खिलाड़ियों की एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के बारे में जानेगे.

ओपनर: केएल राहुल और बाबर आजम

Australia series loss is a learning curve for our bowlers: KL Rahul |  Sports News,The Indian Express

केएल राहुल और बाबर आज़म दोनों ही 2020 के टी20 फॉर्मेट के सबसे सफल खिलाड़ी रहे थे, हालाँकि अब दोनों चोटिल हैं. कुछ साल पहले, राहुल ज्यादा फिट नहीं था हालांकि, उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया और अपने करियर में एक अच्छे रन का आनंद ले रहे हैं. हालाँकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ में मौका नहीं मिला था, लेकिन जल्द ही उन्हें टेस्ट फॉर्मेट में भी चुना जा सकता था लेकिन कलाई की चोट ने उनकी संभावनाओं को कम कर दिया. वह अब इंग्लैंड श्रृंखला के साथ वापसी कर सकता है. बाबर आजम भी अभी घायल हैं. पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, उनकी अनुपस्थिति को उनकी टीम के लिए महसूस किया जा रहा है. उम्मीद है, वह जल्द फिट होकर मजबूत वापसी करेंगे.

मिडल-आर्डर: मनीष पांडे, हनुमा विहारी और ओली पोप

Vihari injury update | Hanuma Vihari ruled out of 4th Test with hamstring  tear; Shardul Thakur likely to replace Jadeja: Report | Cricket News

घायल इलेवन के मध्य क्रम में दो भारतीय और एक अंग्रेज शामिल है. मनीष पांडे का एक चोट का इलाज चल रहा है जिसने उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से बाहर रखा है. उसके लिए, इंग्लैंड श्रृंखला महत्वपूर्ण है और वह समय पर फिट होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है. हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में महत्वपूर्ण थे, लेकिन दुर्भाग्य से, वह घायल हो गए और अब निर्णायक मैच में हिस्सा नहीं लेंगे. इंग्लैंड के उभरते स्टार ओली पोप भी घायल सूची में हैं. विश्व चैंपियंस के पास कुछ महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं, और पोप वापसी का लक्ष्य बनाएंगे.

ऑलराउंडर: एंजेलो मैथ्यूज और रवींद्र जडेजा

भारत को लगी तगड़ी चोट, रवींद्र जडेजा का अंगूठा टूटा, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट  सीरीज से हुए बाहर! | Ravindra Jadeja out of 4th test due to thumb injury

एंजेलो मैथ्यूज के लिए, चोटें उनके करियर का प्रमुख निर्णायक पहलू रही हैं. लगभग हर बार जब वह अच्छे फॉर्म में होते हैं लेकिन एक चोट उनके रास्ते में आ जाती हैं. अब भी, श्रीलंकाई खिलाड़ी चोट के कारण एक्शन में नहीं हैं.

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान कुछ चोटों के केंद्र में रहे हैं. जब वह टी20I खेल रहे थे तब उनके सिर पर गेंद लगी थी, जिसके बाद उन्हें करीब 10 दिन का आराम दिया गया था. अब उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वापसी कर सकते हैं.

गेंदबाज: लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, और जसप्रीत बुमराह

Mohd Shami: Mohammed Shami injured in road accident near Dehradun |  Dehradun News - Times of India

वर्तमान घायल XI में एक शानदार बॉलिंग लाइन-अप शामिल है. बुमराह और शमी की अगुवाई वाले इस लाइन-अप में लॉकी फर्ग्यूसन और उमेश यादव शामिल हैं. सुरंगा लकमल और सीन एबॉट के रूप में दमदार रिजर्व खिलाड़ी भी हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में चोट ने शमी को सीरीज से आउट कर दिया गया था, जबकि उमेश दूसरे मैच में घायल हो गए थे. बुमराह के पेट में चोट है और प्रबंधन उनकी फिटनेस पर ध्यान दे रहा है. कमर की चोटों के कारण लॉकी और लकमल दोनों ही अपने खेल को मिस कर रहे हैं. उमेश, बुमराह और शमी इंग्लैंड श्रृंखला के लिए लौट सकते हैं, और उम्मीद है कि लॉकी और लकमल जल्द ही वापसी करेंगे.

loading...
loading...

Check Also

मोदी करेंगे विपक्ष की बोलती बंद, दूसरे फेज में खुद लगवाएंगे टीका

नई दिल्ली ;  कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में पीएम मोदी को ...