Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / फेस्टिव सीजन में घर जाना हुआ आसान, ट्रेनों में पक्का मिलेगा रिजर्वेशन

फेस्टिव सीजन में घर जाना हुआ आसान, ट्रेनों में पक्का मिलेगा रिजर्वेशन

लखनऊ. इस बार त्योहार के दिनों में यात्रियों को ट्रेनों की खाली सीटें मिलेंगी। नवरात्र, दिवाली पर कई स्पेशल ट्रेनें चलेंगी जिनमें आपको आसानी से रिजर्वेशन मिल सकता है। रेलवे प्रशासन के अनुसार दिल्ली के लिए शताब्दी व एसी स्पेशल में सीटें खाली है। वहीं मुम्बई की ट्रेनों में पुष्पक समेत एलटीटी व अवध एक्सप्रेस में वेटिंग होने की वजह से लखनऊ से मुम्बई के बीच स्पेशल ट्रेनें चलेंगी।

लखनऊ के रास्ते नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ चलेगी ट्रेन

लखनऊ के रास्ते नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच दो एसी स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। ये ट्रेनें 12 अक्टूबर से चल रही हैं। एक ट्रेन सप्ताहिक है तो दूसरी सप्ताह में दो दिन चलती है। सोमवार और शुक्रवार को डिब्रूगढ़ से ट्रेन रात 10 बजे चलकर अगले दिन सुबह 6:10 बजे लखनऊ व दोपहर 1:55 बजे नई दिल्ली पहुंचती है। वापसी में नई दिल्ली ट्रेन 15 अक्टूबर से हर बृहस्पतिवार और रविवार को चलती है।

मुम्बई के लिए 17 अक्तूबर से स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने मुंबई से लखनऊ के बीच 17 अक्तूबर से एसी स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। रेलवे ने इस ट्रेन की समय सारणी जारी कर दी है। एलटीटी से 17 अक्तूबर से रोजाना ट्रेन दोपहर 1:40 बजे रवाना होकर अगले दिन दोपहर 1:45 बजे चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में लखनऊ से 18 अक्टूबर से रोजाना यह ट्रेन शाम 4:10 बजे रवाना होकर अगले दिन शाम 5:30 बजे एलटीटी पहुंचेगी।

loading...
loading...

Check Also

इस बड़े शहर में आलूबंडा-चूना हुआ बैन, जानिए आखिर क्या है माजरा ?

क्या आपने कभी सुना है, कि शहर की शांति के लिए आलूबंडा और चूना को ...