Friday , September 18 2020
Breaking News
Home / ख़बर / बंगाल में कोरोना कर दिया कत्लेआम, 24 घंटे नाची मौत, इतनों की गई जान

बंगाल में कोरोना कर दिया कत्लेआम, 24 घंटे नाची मौत, इतनों की गई जान

पश्चिम बंगाल में महामारी कोविड-19 का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि राज्य में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला भी जारी है। रिकवरी रेट बढ़ कर 65.35 फ़ीसदी पर पहुंच गई है। मंगलवार को अब तक का सर्वाधिक 652 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 15 लोगों की मौत हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 668 पर पहुंच गई है। मरने वालों में कोलकाता के 7,उत्तर 24 परगना-हावड़ा में 2-2,और हुगली, बांकुड़ा, बीरभूम और दार्जिलिंग के 1-1 मरीज शामिल हैं।

स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 24 घंटे के दौरान 652 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। इससे पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या बढ़कर 18,559 पर पहुंच गई है। हालांकि इस दौरान 411 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। राज्य में स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 12,130 हो गई है।

एक्टिव केस के मरीजों की संख्या बढ़ीः
राज्य में संक्रमण के बढ़ने के साथ-साथ एक्टिव केस के मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। एक दिन में एक्टिव केस के 226 मामले सामने आए हैं। इससे यह संख्या बढकर 5,761 पर पहुंच गई है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सैम्पल टेस्ट की गति भी बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटे में कुल 9,619 लोगों के सैंपल जांच किए गए हैं। अब तक कुल 4,88,038 लोगों के नमूने की जांच हुई है जिनमें से महज 3.80 फ़ीसदी लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि पिछले एक पखवाड़े से पश्चिम बंगाल में एक्टिव केस के मरीजों की संख्या लगातार घट रही थी। स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ रही थी। लेकिन पिछले तीन दिनों से यह संख्या और बढ़ रही है। हालांकि रिकवरी रेट 65.35 फ़ीसदी पर पहुंच गई हैं। यह अच्छा संकेत है। कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ने के बावजूद विशेषज्ञों का दावा है कि रिकवरी रेट में सुधार की वजह से जल्द ही हालात सामान्य हो जाएंगे।

Check Also

शादी से पहले ऐसी मांग किया दूल्हा, भरी महफिल में दुल्हन हो गई शर्मिंदा

शादी हर लड़की का सपना होता है, हर लड़की उस सपने के साथ अपनी जिंदगी ...