Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया टीम इंडिया की जीत को सलाम

बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया टीम इंडिया की जीत को सलाम

नई दिल्ली
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार यानी 1 फरवरी 2021 को इस दशक का पहला बजट पेश किया। उन्होंने बजट पेश करने के दौरान टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर मिली ऐतिहासिक टेस्ट जीत का जिक्र किया।  सीतारमण ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा, ‘इससे पता चलता है कि हमारे पास कैसी क्वॉलिटी है। जो पीछे थे, उन्होंने आगे आकर परफॉर्म किया।’

भारतीय टीम ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया और सीरीज 2-1 से अपने नाम की। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने 3 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली और सीरीज में जीत दिलाई। विराट पैटरनिटी लीव पर शुरुआती टेस्ट मैच खेलकर स्वदेश लौट आए थे। खास बात यह थी कि सीरीज में कई स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया की जीत का जिक्र अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में किया था।

सीतारमण ने देश का पहला पेपरलेस बजट पेश किया। इस बार सीतारमण स्‍वदेशी ‘बहीखाता’ की जगह एक टैबलेट में बजट लेकर आईं। उन्‍हें सोमवार सुबह लाल रंग के कपड़े के भीतर टैबलेट ले जाते हुए देखा गया। इस कपड़े पर सुनहरे रंग से राष्‍ट्रीय प्रतीक अंकित था। सीतारमण के साथ वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर व मंत्रालय के अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

loading...
loading...

Check Also

1 अप्रैल से हर कार में जरूरी होगा ये खास फीचर, आपकी सुरक्षा के लिए सरकार ने उठाया कदम

नई दिल्ली। अप्रैल की पहली तारीख से कार चलाना पहले से अधिक सुरक्षित हो जाएगा। ...