Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / क्राइम / बड़ा खुलासा : भारत के खिलाफ चीन से बड़ा हथियार लाया पाकिस्तान, LoC पर करेगा तैनात

बड़ा खुलासा : भारत के खिलाफ चीन से बड़ा हथियार लाया पाकिस्तान, LoC पर करेगा तैनात

नई दिल्ली: बार-बार मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान भारत से उलझने की हिमाकत करता रहता है. अब एक और बड़ा खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान को भारत के खिलाफ चीन तैयार कर रहा है. जी, भारत का माहौल खराब करने के मकसद से हमारे ये दोनों पड़ोसी मुल्क नई नई साजिशें रच रहे हैं. अब पता चला है कि कश्मीर में अशांति पैदा करने के लिए पाकिस्तान चीन के साथ मिल कर LoC पर चीनी UAV तैनात करने की योजना बना रहा है.

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार ये बात सामने आ रही है कि चीन पाक को आधुनिक हथियार मुहैया करा रहा है. सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार- पाकिस्तान बड़ी तादाद में चीन से मध्यम ऊंचाई के लंबे समय तक चलने वाले मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) [Unmanned aerial vehicle (UAV)] – Cai Hong-4 (CH-4) की खरीद कर रहा है.

पाकिस्तानी सेना की टीम ने हाल ही में चीन की एयरोस्पेस लॉन्ग-मार्च इंटरनेशनल ट्रेड कंपनी (ALIT) से खरीदे गए सामानों के लिए फैक्टरी स्वीकृति परीक्षण के लिए चीन का दौरा किया. ये 10 10 सदस्यीय टीम ब्रिगेडियर मोहम्मद जफर इकबाल की अगुवाई में चीन गई थी.

सीएच – 4 में वेरिएंट के आधार पर 1,200 से 1,300 किग्रा के बीच टेक-ऑफ द्रव्यमान है. यह पेलोड की एक विस्तृत श्रृंखला भी ले जा सकता है.  पाकिस्तान ने भारत में अशांति पैदा करने के लिए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर इन यूएवी को तैनात करने की योजना बनाई है.

वैसे ऐसी जानकारी पहली मर्तबा सामने नहीं आई है कि चमगादड़ चीन पाकिस्तान को मजबूत करने की कोशिश कर रहा हो, ये कहना गलत नहीं होगा कि पाकिस्तान एक ऐसा मुल्क है जो आतंकवाद का पनाहगार है, तो वहीं चीन ऐसा देश है, जो झूठा चोला ओढ़कर आतंकियों के समर्थकों का साथ देता है.

Check Also

चीन में सरकार तोड़ रही मस्जिदों की गुंबदें, जगह ले रहे ‘देसी ढांचे’

पेइचिंग चीन में मुस्लिमों के खिलाफ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी सरकार (CPP) के खिलाफ मुस्लिमों पर ...