Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / ख़बर / बड़ी खबर : 20 सितंबर तक लॉकडाउन का ऐलान, बेहद सख्त नियम बनाई ये सरकार

बड़ी खबर : 20 सितंबर तक लॉकडाउन का ऐलान, बेहद सख्त नियम बनाई ये सरकार

कोलकाता। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को आगामी 20 सितंबर तक बढ़ाया जा चुका है। ऐसे में कोलकाता एयरपोर्ट ने छह शहरों से आने वाली उड़ानों को सीमित ढंग से अनुमति देने का फैसला लिया है।

ताजा जानकारी के मुताबिक कोलकाता हवाई अड्डे ने यह भी घोषणा की है कि 7 सितंबर, 11 सितंबर और 12 सितंबर को किसी भी उड़ान संचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी, क्योंकि इस दौरान पश्चिम बंगाल सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार पूरे राज्य में टोटल लॉकडाउन लागू रहेगा।

कोलकाता हवाई अड्डे द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “सितंबर से छह शहरों यानी दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे और नागपुर की उड़ानों को सीमित तरीके से अनुमति दी जाएगी। सितंबर के पहले और दूसरे सप्ताह में इन्हें मंगलवार, गुरुवार और रविवार को अनुमति दी जाएगी।”

यह कहते हुए कि अगले महीने के तीसरे और चौथे सप्ताह के दौरान उपरोक्त शहरों से उड़ानों की अनुमति दी जाएगी, कोलकाता एयरपोर्ट ने आगे लिखा, “सितंबर के तीसरे और चौथे सप्ताह में छह शहरों दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे और नागपुर से सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को कोलकाता में उड़ानों को अनुमति दी जाएंगी। यात्रियों से अनुरोध है कि वे संबंधित एयरलाइन के साथ आगे की अनुसूची की जांच करें।”

बयान में आगे लिखा गया, “पश्चिम बंगाल में कंपलीट लॉकडाउन 7 सितंबर, 11 सितंबर, 12 सितंबर 2020 को लागू रहेगा। राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार, कोलकाता हवाई अड्डे से इन दिनों कोई उड़ान संचालन शेड्यूल नहीं किया जाएगा।”

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में 20 सितंबर तक लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की थी। बनर्जी ने कहा, “राज्य में 20 सितंबर तक मौजूदा लॉकडाउन के नियम लागू रहेंगे और 7 सितंबर, 11 और 12 सितंबर को कंपलीट लॉकडाउन लागू रहेगा।”

फिलहाल पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1,50,772 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1,21,046 रिकवर हो चुके हैं, जबकि 26,709 एक्टिव केस हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक प्रदेश में अब तक 3017 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है।

Check Also

कोरोना को हराने की ओर बढ़ा हरियाणा, बहुत सुकून देगा ये ताजा आंकड़ा

हरियाणा में कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा ...