Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / बड़ी खबर : SC के फैसले के बाद CBI का अगला कदम, गिरफ्तार होंगी रिया चक्रवर्ती !

बड़ी खबर : SC के फैसले के बाद CBI का अगला कदम, गिरफ्तार होंगी रिया चक्रवर्ती !

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई अब अपनी जांच जल्द शुरु करने वाली है. क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए सीबीआई को केस की जांच करने की अनुमति दे दी है. वही इस मामले में जब से सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज की है तभी से ये सवाल उठ रहे हैं कि क्या रिया चक्रवर्ती को अब गिरफ्तार भी कर सकती है सीबीआई?

जी हां, कहा जा रहा है कि सीबीआई इस मामले में बड़ा कदम उठाते हुए रिया को गिरफ्तार कर सकती है लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. इसकी एक वजह ये भी हो सकती है कि सीबीआई पहले ही इस मामले में रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम मुंबई जाएगी. सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस से इस मामले की केस डायरी मांगेगी. इसके अलावा संदिग्धों-गवाहों के बयान, फोरेसिंग रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी सीबीआई अपने कब्जे में लेगी.

सीबीआई की टीम अपनी जांच करने के लिए सुशांत के उस फ्लैट पर भी जाएगी जहां सुशांत ने खुदकुशी की. वो क्राइम सीन देखेगी और उसे रिक्रिएट भी करेगी. सुशांत की फांसी के समय जो लोग उनके फ्लैट में मौजूद थे उनके बयान भी सीबीआई लेगी और रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शॉविक, पिता इंद्रजीत और अन्य को पूछताछ के लिए समन करेगी और बाद में वो इस बात का फैसला करेगी कि इनमें से किसी को गिरफ्तार करने की जरूरत है या नहीं.

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि एसआईटी की टीम मुंबई यूनिट के टच में है. मुंबई पहुंचने के बाद नया पंचनामा दाखिल हो सकता है, इसके अलावा सर्च ऑपरेशन दोबारा चलेगा. सीबीआई की ओर से जांच शुरू करने के लिए नए स्थान की तलाश की जा रही है, क्योंकि सीबीआई के मुंबई ऑफिस में 25 कोरोना केस पाए गए थे जिसकी वजह से दफ्तर बंद है.

आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने शुरुआत में इस केस में सीबीआई जांच की मांग की थी, इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए पोस्ट भी किया था. लेकिन पूरे केस में बिहार पुलिस की एंट्री के बाद रिया चक्रवर्ती ने इस मामले को सीबीआई या फिर बिहार पुलिस को सौंपे जाने से इनकार किया.

loading...
loading...

Check Also

भाजपा नेता पर रखा गया 1 लाख का ईनाम, पुलिस भर्ती में पूर्व DIG करते थे घोटाला

असम में पुलिस भर्ती की परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक मामले में छह और ...