Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / खेल / बर्थडे हुआ बर्बाद : जन्मदिन पर IPL मैच में 0 पर आउट होने वाले टॉप 4 बल्लेबाज

बर्थडे हुआ बर्बाद : जन्मदिन पर IPL मैच में 0 पर आउट होने वाले टॉप 4 बल्लेबाज

जन्मदिन किसी भी व्यक्ति के लिए वर्ष का सबसे खास दिन होता है. वही क्रिकेटरों के लिए जब ये दिन आता हैं तो उनके फैन्स अपने फेवरेट क्रिकेटर से यादगार प्रदर्शन की उम्मीद करता हैं. आईपीएल सहित अन्य लीगों को अक्सर खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम और मैदान पर जन्मदिन सेलिब्रेट करते हुए देखा गया हैं.

लेकिन आज इस लेख में हम आईपीएल के 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो अपने जन्मदिन के दिन बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे हैं.

1) मिस्बाह उल हक

IPL: 5 Overseas Players You Didn't Know Played For These Franchises

प्रशंसकों को यह जानकर हैरानी हो सकती है कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने अपने जन्मदिन पर आईपीएल मैच में डक पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज होने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने आईपीएल के शुरुआती सीजन में हिस्सा लिया था और मिस्बाह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा थे.

अपने 34 वें जन्मदिन पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए, मिस्बाह-उल-हक पहली ही गेंद पर बिना कोई रन बनाये आउट हुए थे. सचिन तेंदुलकर ने फर्नांडो की गेंद पर उनका कैच लपका और यह खेल आईपीएल में मिस्बाह का आखिरी आउटिंग साबित हुआ.

2) हार्दिक पांड्या

IPL 2020: Hardik Pandya becomes first cricketer in IPL to support 'Black  Lives Matter' movement

इस सूची में शामिल होने वाला सबसे नया नाम मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का है. स्टार बल्लेबाज बल्लेबाज़ ने हाल ही में अपना जन्मदिन 11 अक्टूबर 2020 को मनाया. मुंबई इंडियंस ने उस रात दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक मजेदार मैच खेला और हार्दिक पंड्या ने बिना कोई रन बनाये अपना विकेट खोया.

रोचक बात ये है कि हार्दिक के भाई क्रुणाल पांड्या ने भी 2019 सत्र के दौरान अपने जन्मदिन पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले थे, हालांकि, क्रुनाल ने इस मैच में खाता खोला था.

3) क्रिस मॉरिस

IPL 2016: Chris Morris says IPL is valuable to his life

2016 के सीज़न के दौरान क्रिस मॉरिस उनके जीवन के ड्रीम फॉर्म में थे. दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ़ द सीज़न पुरस्कार के लिए एक शीर्ष दावेदार थे. उन्होंने अपने जन्मदिन पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैदान में उतरने से पहले गुजरात लायंस के खिलाफ सिर्फ 32 गेंद पर नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी.

मॉरिस से जन्मदिन के दिन एक और यादगार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी.  लेकिन वह बिना एक भी रन बनाए पवेलियन लौट गए. उमेश यादव ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया था.

4) आंद्रे रसेल

IPL 2020: Watching him walk out to bat is scary - Dinesh Karthik on Andre  Russell | IPL NYOOOZ IPL 2018

कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मैच विजेता रहे हैं. हालाँकि उन्होंने आईपीएल 2020 में वह फीके रहे थे. रसेल ने 2018 सत्र के दौरान अपने जन्मदिन पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच खेला.

मैच की पहली गेंद पर मोहम्मद सिराज ने उन्हें बोल्ड किया और उनका विकेट चटकाया. मैच में गेंद ने रसेल के बैट का किनारा लिया और गेंद सीधे कीपर क्विंटन डी कॉक के पास गई.

loading...
loading...

Check Also

मोदी करेंगे विपक्ष की बोलती बंद, दूसरे फेज में खुद लगवाएंगे टीका

नई दिल्ली ;  कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में पीएम मोदी को ...