Friday , October 2 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / बलात्कारी से ही करा दिया 10 साल की बच्ची का निकाह, 6 महीने बाद वो तीन तलाक बोल दिया

बलात्कारी से ही करा दिया 10 साल की बच्ची का निकाह, 6 महीने बाद वो तीन तलाक बोल दिया

उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फरनगर जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। 10 साल की बच्ची का निकाह का निकाह कथित तौर पर उससे करवा दिया गया जिसने उसके साथ बलात्कार किया था। फिर 6 महीने बाद आरोपित ने उसे तीन तलाक दे दिया।

इस महीने की शुरुआत में चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम मुज़फ़्फरनगर के बुढाना थाना क्षेत्र के एक गाँव में काउंसलिंग के लिए गई थी। उसके बाद यह घटना सामने आई। इसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी।

चाइल्ड हेल्पलाइन की इंचार्ज पूनम शर्मा के मुताबिक़ पीड़िता की 16 फरवरी को शादी अपनी बहन के देवर से करवा दी गई थी। कथित आरोपित उत्तर प्रदेश के ही शामली ज़िले का रहने वाला है। 4 अगस्त 2020 को आरोपित ने नाबालिग लड़की को उसके घर छोड़ा था। इसके बाद पीड़िता के परिवार वालों ने चाइल्ड हेल्पलाइन से संपर्क करने का प्रयास किया था।

ख़बरों के मुताबिक़ पुलिस घटना की जाँच कर रही है। बुढाना थानाध्यक्ष केपी सिंह ने ऑपइंडिया को बताया कि नाबालिग पीड़िता के परिवार की तरफ से अभी तक लिखित में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। जैसे ही उनके पास लिखित में शिकायत होगी वह आगे की कार्रवाई करेंगे।

थानाध्यक्ष ने यह भी कहा कि पीड़िता के परिवार वालों से इस संबंध में बात हुई थी, लेकिन उन्होंने इस संबंध में कोई शिकायत नहीं की। उन्होंने कहा अभी तक कुछ भी कागज़ पर नहीं है, सब कुछ अनाधिकारिक है। जैसे ही पीड़िता के परिवार की तरफ से शिकायत मिलती है, वैसे ही आगे की कार्रवाई शुरू होगी।

वैसे कई समाचार समूहों में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक़ नाबालिग पीड़िता पर उसकी बहन ने शादी का दबाव बनाया था। हैरानी की बात यह है कि 10 साल की लड़की की ऐसे व्यक्ति से शादी कराई गई जिसने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था। लड़की को लगभग 6 महीने तक यह सब कुछ झेलना पड़ा। अंत में नाबालिग लड़की से शादी करने वाले आरोपित ने उसे तीन तलाक दे दिया।

loading...
loading...

Check Also

कैबिनेट मीटिंग के बीच में अचानक उठे योगी और चले गए बाहर, दिल जीत लेगा कारण !

सीएम योगी नियम और कानून की मर्यादा का पालने करने के साथ ही अनुशासन को ...