Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / बलिया पत्रकार पत्रकार रतन सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी अरेस्ट, गैंगस्टर ऐक्ट के तहत होगी कार्रवाई

बलिया पत्रकार पत्रकार रतन सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी अरेस्ट, गैंगस्टर ऐक्ट के तहत होगी कार्रवाई

बलिया
पत्रकार रतन सिंह हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी हीरा सिंह को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। एक दिन पहले ही आजमगढ़ डीआईजी ने ऐलान किया था कि फरार आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये के इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार रुपये की जाएगी। पत्रकार हत्याकांड के सभी आरोपियों पर न सिर्फ रासुक लगाया जाएगा बल्कि गैंगस्टर ऐक्ट की धारा 14 (1) के तहत संपत्ति भी कुर्क की जाएगी।

इससे पहले गुरुवार देर रात बलिया पहुंचे डीआईजी आजमगढ़ सुभाष चंद दुबे ने कहा कि पत्रकार रतन सिंह की हत्या में 10 नामजद है। 8 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है बाकी बचे 2 की भी गिरफ्तारी जल्द हो जाएगी।

सभी आरोपियों पर गैंगस्टर ऐक्ट के तहत होगी कार्रवाई

डीआईजी बताया, ‘सभी आरोपियों पर NSA और गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई होगी। आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी। इनमें से 5 आरोपियों की पुरानी केस हिस्ट्री भी है जिसे खंगाला जाएगी। इतनी कड़ी कार्रवाई होगी कि ऐसी घटना कोई दोहरा ना सके।’

24 अगस्त को हुई थी पत्रकार की हत्या

बता दें कि फेफना थाना से चंद कदम की दूरी पर पत्रकार रतन सिंह की हत्या 24 अगस्त को गोली मारकर की गई थी। मामले पर सीएम योगी ने संज्ञान लिया है। कोर्ट ने सभी फरार आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया है।

रतन सिंह के पिता ने फेफना थानाध्यक्ष शशिमौली को रतन सिंह हत्याकांड का जिम्मेदार बताया। उन्होंने एसएचओ पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग भी की। इसके साथ ही रतन सिंह के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे की हत्या की साजिश में थानाध्यक्ष शशिमौली पांडेय की भूमिका संदिग्ध रही है।

Check Also

रिया की ड्रग्स मंडली के सप्‍लायर ने खोली जुबान, NCB को बताया बॉलीवुड में ‘बॉस’ का नाम!

कई दिनों से जांच कर रही नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने अपनी कड़ी ...