Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / खेल / वनडे में लगातार 9 अर्द्धशतक जड़ने वाला दुनिया का इकलौता बल्लेबाज, देखें टॉप-5 लिस्ट

वनडे में लगातार 9 अर्द्धशतक जड़ने वाला दुनिया का इकलौता बल्लेबाज, देखें टॉप-5 लिस्ट

वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना आसान काम नहीं हैं लेकिन कुछ ऐसे भी बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने वनडे में लगातार मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई हैं. आज इस लेख में हम 5 बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने वनडे में क्रिकेट में सबसे अधिक लगातार अर्धशतक लगाये हैं. सूची में शामिल एक बल्लेबाज ने 9 अर्धशतक लगातार लगाये हैं.

5) मोहम्मद यूसुफ- 6 अर्धशतक

Image result for mohammed YUSUF odi

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. यूसुफ ने वर्ष 2003 में बांग्लादेश के विरुद्ध लगातार 3 अर्धशतक और एक शतक लगाया था जबकि इससे पहले यूसुफ ने साउथ अफ्रीका के विरुद्ध भी 2 अर्धशतक लगायें थे.

मोहम्मद यूसुफ के आलावा केन विलियमसन, रॉस टेलर, क्रिस गेल और पॉल स्टर्लिंग ने भी वनडे में 6 लगातार मैचों में 50 या उससे अधिक का स्कोर किया हैं.

4) मार्क वॉ- 6 अर्धशतक

Image result for MARK WAUGH odi

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान सलामी बल्लेबाज मार्क वॉ ने भी वनडे में 6 अर्धशतक लगाने का कारनामा किया हैं. वॉ ने वर्ष 1999 में श्रीलंका और इंग्लैंड के विरुद्ध खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज में लगातार 6 अर्धशतक जड़े थे.

3) एंड्रयू जोन्स- 6 अर्धशतक

Image result for ANDREW JONES  odi

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज एंड्रयू जोन्स भी इस सूची में शामिल हैं. जोंस ने वर्ष 1988-89 में भारत के विरुद्ध एक और पाकिस्तान के साथ लगातार 5 अर्धशतक लगाते हुए कुल 6 अर्धशतक लगाने का कारनामा किया था.

2) सर गॉर्डन ग्रीनिज- 6 अर्धशतक

Image result for Sir Gordon Greenidge ODI

वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज सर गॉर्डन ग्रीनिज इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. लीजेंड बल्लेबाज ग्रीनिज ने 1980 में पहले न्यूजीलैंड के विरुद्ध 103 रनों की पारी खेली थी, जिसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध खेली 5 मैचो की सीरीज में लगातार 5 अर्धशतक लगाते हुए कुल 6 अर्धशतक लगायें थे.

1) जावेद मियांदाद- 9 अर्धशतक

Image result for JAVED MIYANDAND  odi

पाकिस्तान के पूर्व महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद इस सूची में टॉप पर हैं. मियांदाद ने वर्ष 1987 में 9 अर्धशतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था जोकि करीब 33 वर्षो से कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया हैं, 9 अर्धशतक तो दूर वनडे में अन्य कोई बल्लेबाज वनडे में 7 अर्धशतक भी नहीं लगा पाए हैं.

loading...
loading...

Check Also

इन 5 दिग्गजों ने बतौर गेंदबाज की करियर की शुरुआत, बाद में बन गए महान बल्लेबाज

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता हैं, मैच के दौरान कब क्या हो जाये ...