Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / धर्म / बहू की हथेली पर अगर है ये निशान, तो वो पूरे ससुराल को बना देगी मालामाल

बहू की हथेली पर अगर है ये निशान, तो वो पूरे ससुराल को बना देगी मालामाल

हस्तरेखा के अनुसार हर हथेली में रेखाओं के अलावा कुछ खास निशान भी होते हैं। जिन्हें देखकर भविष्य की अच्छी या बुरी बातों का पता चल जाता है। ये खास आकृति या चिन्ह स्त्रियों और पुरूषों के भविष्य के बारे में अलग-अलग संकेत देते हैं। हस्तरेखा के अनुसार स्त्रियों के हाथों में कुछ खास निशान होते हैं। जिनको देखकर धन लाभ, सुख-संपत्ति और पैसों के बारे में पता किया जा सकता है।

हस्तरेखा ज्योतिष में हथेली पर मौजूद रेखाओं और आकृतियों के गहन अध्ययन से व्यक्ति के भविष्य के बारे में शुभ और अशुभ बातों का पता चलता है। शत्रु में वर्णन के अनुसार जीवन में हस्त रेखाएं, कई तरह के संकेत देती है। इसमें स्त्री और पुरुष दोनों की रेखाएं विपरीत व सामान हो सकती है, परन्तु आचार विचार के मिलान न होने से लाभ एक जैसे नहीं होते। इसलिए हस्तरेखा में पुरुषों और स्त्रियों की हाथ की रेखाएं अलग-अलग संकेत देते हैं।

हथेली पर कमल- अगर किसी लड़की की हथेली पर कमल या मछली जैसा निशान बने तो वह जिस परिवार का हिस्सा बनती है उस परिवार का मान-सम्मान समाज में बहुत होता है। इसी के साथ ऐसी महिला का पूरा जीवन शादी के बाद रानियों की तरह बीतता है जिसकी हथेली पर रथ और ध्वजा का निशान एक साथ बना होता है। ऐसी निशान वाली महिला का जीवनसाथी बड़ा अधिकारी होता है। राजयोग का पूर्ण योग इनकी कुंडली में विघमान होता है।

गुलाबी और मुलायम हाँथ- ज्योतिषी के अनुसार जिस महिला की हथेली का रंग हल्का गुलाबी और मुलायम होता है वह महिला बहुत ही भाग्यशाली होती है। उसके भाग्य से ऐसी स्त्रियां जिस घर मे जाती है वहां पर पैसों और सुख-समृद्धि की कमी नहीं रहती। ऐसी स्त्रियां अपने मायके से लेकर ससुराल दोनों जगह राज करती है। इनकी हथेली के भाग्य रेखा में ही राजयोग लिखा होता है।

हथेली पर तिल- जिन स्त्रियों का हथेली पर एक साथ दो तिल बने होते हैं वह बहुत ही धनवान और प्रतिष्ठित महिला होती है। समाज में उसका रुतबा बहुत प्रभावशाली होता है। इसी के साथ ऐसी महिला का पति और पुत्र अधिकारी बनता है जिसकी हथेली पर शंख, चक्र आदि का निशान बना होता है। ऐसी महिलाओ का रुतवा हमेशा समाज में ऊँचा रहता है, जिनकी हथेली में ये निशान पाए जाते है।

जिनकी हथेली में हृदय रेखा, भाग्य रेखा और सूर्य रेखा से मिलकर त्रिभुज का चिन्ह बनता है उन्हें भी जीवन में अकस्मात ही धन लाभ मिलता रहता है। जिस व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा से निकलकर कुछ रेखाएं गुरु पर्वत तक आती हैं उन्हें भी बिना उम्मीद बड़ा लाभ मिलता है। हथेली में गुरू पर्वत पर वर्ग का चिन्ह मौजूद है तो यह भी अचानक धन प्राप्ति का योग बनाता है। ऐसी हस्तरेखाओ का स्वामी अति भाग्यशाली कहलाता है।

जिस पुरुष की हथेली में चन्द्रपर्वत से निकलकर भाग्य रेखा शनि पर्वत तक पहुंचती है उन्हें शादी के बाद अचानक ही धन का लाभ प्राप्त होता और इनकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाती है। जिस व्यक्ति की हथेली में शनि पर्वत पर त्रिभुज का चिन्ह होता है उसे जीवन में अचानक ही धन लाभ मिलता है। ऐसी हस्तरेखाएँ काफी भाग्यशाली व गुणवान ब्यक्तित्व का प्रतीक मानी जाती है।

 

Check Also

राशिफल 24 सितम्बर 2020: आज धनु राशि वालो के लिए कमजोर रहेगा दिन, जानिए बाकी राशियों का हाल…

मनुष्य के जीवन में कई तरह की समस्याएं आती है इन सभी समस्याओ से बचने ...