Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / बाबा रामदेव के खिलाफ केस दर्ज करने को थाने में तहरीर, आखिर क्यों नाराज हैं वकील?

बाबा रामदेव के खिलाफ केस दर्ज करने को थाने में तहरीर, आखिर क्यों नाराज हैं वकील?

आगरा. मथुरा (Mathura) के महावन हाथी पर योगासन करना याेग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) को भारी पड़ सकता है। बाबा रामदेव के खिलाफ अधिवक्ताओं ने केस दर्ज कराने की न्यू आगरा (New Agra) थाने में तहरीर दी है। अधिवक्ताओं का कहना है कि बेजुबान और धर्म के प्रतीक रूप में स्थान रखने वाले गजराज पर योग करना पशु क्रूरता की श्रेणी में आता है। इसलिए उनके खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाए।

बता दें कि पिछले दिनों महावन के रमणरेती आश्रम में हाथ पर योग करते हुए अपनी कला का प्रदर्शन किया था, लेकिन उस दौरान बाबा रामदेव संतुलन बिगड़ने के चलते हाथी से गिर गए थे। गिरते ही बाबा रामदेव संभल गए ओर उनको कोई चोट नहीं आई। हालांकि इस वाक्ये का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

हाथी पर योग करने को लेकर अधिवक्ताओं ने नाराजगी जताई थी। उन्होंने बाबा रामदेव के साथ ही हाथी रेस्क्यू सेंटर चुरमुरा के निदेशक के अलावा एक टीवी चैनल को नोटिस भी भेजा था, लेकिन किसी ने भी नोटिस का जवाब नहीं दिया, जिसके बाद अधिवक्ताओं ने मंगलवार को न्यू आगरा थाने में तहरीर दी।

इस संबंध में अधिवक्ता नरेंद्र शर्मा, गगन शर्मा, एसपी भारद्वाज, राखी चौहान और राजवीर सिंह ने संयुक्त रूप से नोटिस भेजा था। नोटिस में कहा गया था कि योग गुरु बाबा रामदेव के योग का लाखों लोग अनुसरण करते हैं। बेजुबान और धर्म के प्रतीक रूप माने जाने वाले जीव पर इस तरह योग करना वन्य जीव संरक्षण अधिनियम में पशु क्रूरता की श्रेणी में है। इसलिए उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। इस संबंध में न्यू आगरा पुलिस ने बताया कि अधिवक्ता तहरीर देने आए थे। उनसे संबंधित थाने में ही तहरीर देने के लिए कहा है।

loading...
loading...

Check Also

राजस्थान में सर्दी के साथ ही बढ़ रही महामारी, 24 घंटों में तो कहर ही ढा दिया कोरोना, देखें आंकड़ा

राजस्थान में पिछले शनिवार से कोरोना संक्रमण के आंकड़े 3 हजार पार क्या हुए, ये ...