Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / बालाकोट पर ‘चैटिंग’ कर बुरे फंसे अर्नब गोस्वामी, सरकार बोली- एक्शन के लिए ले रहे कानूनी राय

बालाकोट पर ‘चैटिंग’ कर बुरे फंसे अर्नब गोस्वामी, सरकार बोली- एक्शन के लिए ले रहे कानूनी राय

लीक वॉट्सऐप चैट (Balakote Chat) के मामले में रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बालाकोट स्ट्राइक से जुड़ी चैट के मामले में ऐक्शन को लेकर महाराष्ट्र सरकार कानूनी राय ले रही है। सरकार राय ले रही है कि क्या इस बातचीत को लेकर अर्नब के खिलाफ ऑफिशल सीक्रेट्स ऐक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इसकी पुष्टि की है। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से यह भी जानना चाहा है कि गोस्वामी को (बालाकोट हवाई) हमले के बारे में संवेदनशील जानकारी मिली कैसे?

‘जो जानकारी PM, रक्षा मंत्री के पास होती है वो अर्नब के पास कैसे?’
गृह मंत्री देशमुख ने कहा, ‘वॉट्सऐप बातचीत से चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि वास्तविक घटना से तीन दिन पहले अर्नब को बालाकोट हवाई हमले की जानकारी थी।’ मंत्री ने कहा, ‘हम केंद्र सरकार से पूछना चाहते हैं कि गोस्वामी को हमले के बारे में इतनी संवेदनशील जानकारी कैसे मिली, जो केवल प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, सेना प्रमुख और कुछ चुनिंदा लोगों के ही पास होती है।’

देशमुख बोले, केंद्र सरकार को जवाब देना चाहिए
उन्होंने कहा कि यह मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है और केन्द्र सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए। देशमुख ने कहा, ‘महाराष्ट्र सरकार इस संबंध में कानूनी राय ले रही है कि क्या राज्य का गृह विभाग सरकारी गोपनीयता कानून, 1923 के तहत इस मामले में कार्रवाई कर सकता है।’

अर्नब और बार्क के पूर्व सीईओ की लीक चैट में हुआ था खुलासा
दरअसल कुछ दिनों पहले अर्नब गोस्वामी और ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के पूर्व प्रमुख पार्थो दासगुप्ता के बीच हुई चैट लीक हो गई थी। इस चैट के मुताबिक गोस्वामी को 2019 में हुई बालाकोट स्ट्राइक के बारे में जानकारी थी। भारतीय वायुसेना सेना ने 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादियों के एक ट्रेनिंग कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी।

loading...
loading...

Check Also

अब मिलेगी मनचाही नौकरी, बस करना होगा ये आसान सा उपाय…

एक अच्छी नौकरी की चाह हर किसी को होती है | हर कोई चाहता है ...