Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी के एक और श्मशान में हादसा टला, ललितपुर में गिरी बीम, बाल-बाल बचे मजदूर

यूपी के एक और श्मशान में हादसा टला, ललितपुर में गिरी बीम, बाल-बाल बचे मजदूर

ललितपुर जिले के गौना गांव में निर्माणाधीन श्मशान घाट की बीम वजन नहीं सह सकीं और टूटकर गिर गई। इस हादसे के दौरान कई मजदूर बाल-बाल बच गये। वहीं जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने कहा है कि मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, महरोनी विकासखंड के सजौना थाना स्थित गौना गांव में जिला पंचायत 8 लाख 69 हजार की लागत से श्मशान घाट का निर्माण करा रहा है। ग्रामीण साहब सिंह ने बताया कि 1 जनवरी को दोपहर में जब श्मशान घाट में छत डाले जाने के लिए रेंडिंग डाली जा रही थी तभी बीम टूट कर गिर गई। हादसे के दौरान वहां काम कर रहे कई मजदूर बाल-बाल गच गये।

इसके बाद रातोंरात ठेकेदार द्वारा मटेरियल हटवाने का प्रयास किया गया। उधर, पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद अपर मुख्य अधिकारी संतोष कुमार सिंह ने अभियन्ता मोतीलाल को मौके पर भेजा। साथ ही उन्होंने जूनियर इंजीनियर और ठेकेदार से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

उधर, जांच कर लौटे अभियन्ता मोतीलाल ने बताया कि रेंडिंग के दौरान बीम टूटी है। उन्होंने बताया कि श्मशान घाट को दोबारा गिराकर बनाया जाएगा। वहीं, जिला विकास अधिकारी अनिल कुमार ने खंड विकास अधिकारी महरोनी को जांच के लिए भेजा गया है।

3 जनवरी को श्मशान घाट की गैलरी गिरने से 25 लोगों की हुई थी मौत

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में छह दिन पहले तीन जनवरी को श्मशान घाट की गैलरी गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई थी। यहां मुरादनगर के श्मशान में 100 से अधिक लोग एक बुजुर्ग के अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे थे। ये सभी बारिश से बचने के लिए छत के नीचे खड़े थे। जिस शख्स का दाह संस्कार चल रहा था, हादसे में उनके एक बेटे की भी मौत हुई थी।

loading...
loading...

Check Also

मोदी करेंगे विपक्ष की बोलती बंद, दूसरे फेज में खुद लगवाएंगे टीका

नई दिल्ली ;  कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में पीएम मोदी को ...