Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / फिल्म / ‘बाहुबली’ निभाएंगे ‘आदिपुरुष श्रीराम’ की भूमिका, VFX के लिए साथ आएंगे अजय देवगन, धूम मचा देगा ये सिनेमा

‘बाहुबली’ निभाएंगे ‘आदिपुरुष श्रीराम’ की भूमिका, VFX के लिए साथ आएंगे अजय देवगन, धूम मचा देगा ये सिनेमा

कल रात प्रसिद्ध अभिनेता प्रभास ने सभी को चौंकाते हुए एक लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग की, जिसमें उन्होने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘तान्हाजी’ के निर्देशक ओम राऊत के साथ दर्शकों को सूचित किया कि वे आगामी दिन, यानि आज, सुबह 7 बजकर 11 मिनट पर एक बड़े सरप्राइज़ के लिए तैयार रहें। फिर सुबह दोनों ने अपने अपने अकाउंट से अपने आगामी फिल्म प्रोजेक्ट का पोस्टर शेयर किया। प्रभास अब बड़े पर्दे पर आदिपुरुष, प्रभु श्रीराम के अवतार में दिखाई देंगे, और फिल्म का नाम होगा ‘आदिपुरुष – अधर्म पर धर्म की विजय का उत्सव’

जी हाँ, आपने ठीक पढ़ा। ‘बाहुबली’ फेम प्रभास अब बड़े पर्दे पर भगवान श्रीराम के किरदार को आत्मसात करेंगे, और इसका निर्देशन करेंगे ओम राऊत। प्रसिद्ध फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट थ्रेड के अनुसार, “यह है ड्रीम टीम – प्रभास तान्हाजी फेम निर्देशक ओम राऊत के अगले फिल्म में काम करेंगे, जिसका नाम है आदिपुरुष। यह 3डी में बनेगी, इसे हिन्दी और तेलुगू में शूट किया जाएगा, और फिर ये तमिल, कन्नड़, मलयालम और अन्य विदेशी भाषाओं में डब भी की जाएगी। शूटिंग 2021 में प्रारम्भ होगी, और ये 2022 तक सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी” –

इसके अलावा अपने थ्रेड में तरण आदर्श ने ये भी बताया, “आदिपुरुष एक भारतीय महाकाव्य [रामायण] का रूपान्तरण होगी, और एक प्रमुख हस्ती से बात की जा रही है, जो इस फिल्म में खलचरित्र [रावण] का किरदार निभाएंगे।“ इस फिल्म को तान्हाजी की भांति टी-सीरीज के स्वामी और फिल्म निर्माता भूषण कुमार निर्मित करेंगे, और ये उनकी प्रभास के साथ तीसरी एवं ओम राऊत के साथ दूसरी फिल्म होगी।

ओम राऊत तो किसी परिचय के मोहताज नहीं है, लेकिन वे एक बेहद उत्कृष्ट निर्देशक हैं, जिनहोने केवल दो फिल्मों से मराठी और हिन्दी सिनेमा में अपनी अमिट छाप छोड़ी है। मराठी सिनेमा में उन्होने लोकमान्य तिलक पर एक उत्कृष्ट बायोपिक ‘लोकमान्य – एक युगपुरुष’ को जीवंत किया, तो बॉलीवुड में उन्होने मराठा योद्धा, सूबेदार ताणाजी मालुसरे की अमर गाथा को ‘तान्हाजी – द अनसंग वॉरियर’ के रूप में जीवंत किया। अब अपने तीसरे प्रोजेक्ट के तौर पर रामायण की कथा चुनकर उन्होने सिद्ध किया है कि फिल्म उद्योग में वे अपनी छाप छोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

प्रभास जैसे प्रभावशाली अभिनेता, जिनके प्रतिभा के कारण ‘साहों’ जैसी औसत  फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी नैया पार लगा गई, इस फिल्म में श्रीराम के रूप में शायद वैसे ही अमर हो सकते हैं, जैसे टीवी पर श्रीराम के किरदार निभाते हुए अरुण गोविल दर्शकों की नज़रों में हो चुके हैं।

लेकिन ये तो कुछ भी नहीं है। इस बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्ट में प्रख्यात अभिनेता अजय देवगन भी अपना सहयोग देने जा रहे हैं। दरअसल अजय देवगन अभिनय और फिल्म निर्माण के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा सिद्ध करने के साथ साथ बॉलीवुड में अच्छा वीएफ़एक्स भी देने के लिए प्रयासरत हैं, और उनकी कंपनी NY VFXWaala अब इस फिल्म को भी अपनी सेवाएँ देंगी। इसी कंपनी के स्पेशल इफ़ेक्ट्स के कारण ‘तान्हाजी’ ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई थी, और इसे देश-विदेश में खूब सराहा भी गया। रोचक बात तो यह है कि इसके मुख्य स्पेशल इफ़ेक्ट्स रचयिता, प्रसाद वी सुतार ‘आदिपुरुष’ के निर्माता भी हैं।

किसी समय बॉलीवुड में भारतीय संस्कृति का महिमामंडन करना किसी पाप से कम नहीं माना जाता था। लेकिन अब ऐसा बिलकुल भी नहीं है, और यदि ओम राऊत ने ‘तान्हाजी’ की भांति भारतीय संस्कृति के साथ कोई समझौता नहीं किया, तो ‘आदिपुरुष’ ठीक वही पद विश्व सिनेमा में पा सकती है, जो ‘रामायण’ ने टेलीविज़न के जगत में पाया था।

Check Also

बॉलीवुड ड्रग नेक्सस में अब ऋतिक रोशन और शाहिद कपूर का नाम, आने वाला है समन !

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput case) में ड्रग एंगल आने के बाद ...