Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / फिल्म / बिग बी की ‘जुम्मा-चुम्मा’ गर्ल की आज हो गई ऐसी हालत, देखकर भी पहचान नहीं सकेंगे !

बिग बी की ‘जुम्मा-चुम्मा’ गर्ल की आज हो गई ऐसी हालत, देखकर भी पहचान नहीं सकेंगे !

अमिताभ बच्चन की फिल्म “हम” तो आप सबको जरूर याद होगी और इस फिल्म का एक गाना जो की काफी मशहूर हुआ था वो है “चुम्मा चुम्मा दे दे”. ये गाना लोगों के जुबान पर ऐसा चढ़ा था की आज भी लोग इस गाने को गुनगुनाने से खुद को नहीं रोक पाते हैं. आज हम आपको इस फिल्म में अमिताभ के साथ नजर आने वाली हेरोइन किमी कार्टर के बारे में बताने जा रहे हैं. आईये जानते हैं की आखिर इस गाने से मशहूर हुई ये अभिनेत्री आज कहाँ है और किस हाल में है.

आपको बता दें की 80 के दशक की एक्ट्रेस किमी कार्टर ने बॉलीवुड में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात “पत्थर दिल” से सन 1985 में की थी. बता दें की 11 दिसम्बर 1965 को पैदा हुई थी. किमी ने बॉलीवुड में बहुत सी मशहूर फिल्मों में काम किया है जैसे की “खून का कर्ज”, “सोने पे सुहागा”, “एड्वेंचेर ऑफ़ टार्जन”, “दरिया दिल” आदि. बता दें की इन फिल्मों के अलावा किमी कार्टर को सबसे ज्यादा लोकप्रियता जिस फिल्म से मिली थी वो थी 1991 में अमिताभ बच्चन की फिल्म हम. बता दें की इस फिल्म के मशहूर गाने “चुम्मा चुम्मा दे दे” से किमी कार्टर बॉलीवुड में काई मशहूर हुई थी. फिल्म “हम” अमिताभ बच्चन, किमी कार्टर के अलावा गोविंदा, रवि शर्मा और डैनी भी अहम् भूमिका में थे. बता दें की इस फिल्म के बाद किमी कार्टर बॉलीवुड में सिर्फ एक और आखिरी फिल्म “हमला” में दिखी थी.

बता दें की 1992 में किमी कार्टर ने मशहूर ऐड फिल्म मेकर और फोटोग्राफर शांतनु शौर्य से शादी कर ली थी. इसके बाद किमी हमेश एके लिए फिल्मों को अलविदा कहकर ऑस्ट्रेलिया जाकर अपने पति के साथ बस गयी. किमी कार्टर और शांतनु का एक बेटा भी है जिसका नाम सिद्धार्थ है. बता दें की किमी कार्टर को 80 के दशक में बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक माना जाता था, किमी ने ही बॉलीवुड में बिकिनी और स्विम शूट पहनकर फिल्मों में काम करने को बढ़ावा दिया था. आज किमी कार्टर भले ही फ़िल्मी दुनिया से दूर होगयी हो लेकिन एक अभिनेत्री के तौर पर आज भी लोग उन्हें चाहते हैं और उनके उस गाने को आज भी लोग उसी अंदाज में गाते हैं.

कोई भी  फंक्शन हो इस गाने के बजे बिना सब अधूरा होता है. किमी कार्टर की खूबसूरती और उनकी एक्टिंग का कॉम्बिनेशन एकदम कातिलाना था और यहीं वजह थी की हर प्रोडूसर और डायरेक्टर किमी को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे. लेकिन किमी कार्टर ने ने फिल्मों से कुछ जल्दी ही अलविदा ले लिया था, खा जाता है की उनके पारी शांतनु को किमी का शादी के बाद फिल्मों में काम करना बिल्हुल पसंद नहीं थ और इसलिए उन्होनें किमी से पहले ही इस बारे में बात कर ली थी की वो शादी के बाद उनके साथ ऑस्ट्रलिया शिफ्ट होंगीं ना की मुंबई में रुककर फिल्मों में काम करेंगीं.

उस समय किमी कार्टर भी शांतनु के प्यार में इतनी दीवाने थी की उन्होनें भी उनकी बात मान ली और हमेशा के लिए फिल्मो दुनिया को अलविदा कह दिया.

Check Also

मौका मिलते ही दिखाते हैं गुप्तांग : खुलासे पर कंगना बोलीं- जो पायल ने कहा वो तो कई बड़े हीरो किये

फिल्मकार अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री पायल घोष ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसके ...