Friday , November 27 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / बिहार एग्जिट पोल में महागठबंधन को 180 सीटें देख बोले सीनियर वकील- क्या अब 70 MLA खरीदेंगे शहंशाह?

बिहार एग्जिट पोल में महागठबंधन को 180 सीटें देख बोले सीनियर वकील- क्या अब 70 MLA खरीदेंगे शहंशाह?

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को तीसरे चरण के मतदान सम्पन्न होते ही एग्जिट पोल आ गए। ज्यादातर एग्जिट पोल्स में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को पूर्ण बहुमत मिल रहा है। बिहार में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को तगड़ा झटका लगता दिख रहा है। महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिल रहा है। महज 31 वर्षीय तेजस्वी यादव के सामने सूरमा माने जाने वाले मोदी-योगी और नीतीश कुमार फिसड्डी साबित हुए हैं। तेजस्वी देश के सामने नए युवा नेता बनकर उभरे हैं।

टुडे चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक, तेजस्वी यादव (महागठबंधन) को 185 सीट मिल रही हैं। जबकि एनडीए को महज 55 सीटें मिलती दिख रही हैं। इससे साफ है कि तेजस्वी यादव की बिहार में सरकार बनने जा रही है। एलजेपी को 3 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि अन्य के खाते में 5 जाने का अनुमान है।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने सभी एग्जिट पोल में महागठबंधन को मिल रहे भारी बहुमत पर पीएम नरेंद्र मोदी पर चुटकी ली है।

प्रशांत ने टुडे चाणक्य के ट्वीट को री ट्वीट करके लिखा है कि, “अगर ये एग्जिट पोल सही साबित होता है तो शहंशाह की राह मुश्किल है। सरकार बनाने के लिए उन्हें 70 विधायक खरीदने की जरूरत पड़ेगी! क्या सब पैसा बिहार पे खर्च होगा?”

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के असली नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। अभी तो सभी चैनल्स ने पूर्वानुमान करके लोगों से बातचीत करके ये आंकड़े जारी किए हैं।

हालांकि ये बात भी सच है कि ज़्यादातर एग्जिट पोल्स के अनुमान सही साबित होते हैं।

loading...
loading...

Check Also

स्तनपान कराती मां को चुभी कोई चीज, खोला बेटे का मुंह तो रह गई हैरान !

आयरलैंड में एक बच्चे के साथ ऐसा कुछ हुआ कि साइंस भी हैरान रह गई! ...