Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / नौकरी / बिहार के बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, शिक्षक बहाली पर हो गया फैसला, ऐसे होगी भर्ती प्रक्रिया

बिहार के बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, शिक्षक बहाली पर हो गया फैसला, ऐसे होगी भर्ती प्रक्रिया

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में बिहार में सरकारी शिक्षक बनने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। मिली जानकारी के अनुसार पटना हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि डीएलएड और बीएड के डिग्रीधारियों को एकसमान मानते हुए शिक्षक नियुक्ति के लिए एक ही मेरिट लिस्ट तैयार किये जाये।

हाईकोर्ट के इस फैंसले से लाखों बीएड धारकों को लाभ मिलेगा। बता दें की इससे पहले सरकार ने कहा था कि डीएलएड डिग्रीधारियों की बहाली के बाद रिक्त पद रहने पर ही बीएड उम्मीदवारों को बहाल किया जाएगा, जिसपर हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया हैं।

हाईकोर्ट ने फैसले को पर बिहार शिक्षा विभाग ने कहा है की ये फैसला माना जायेगा और शिक्षक बहाली की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसको लेकर बहुत जल्द नोटिश जारी किया जायेगा। इस फैसले से लाखों युवाओं में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी हैं।

आपको बता दें की बिहार में 90763 शिक्षकों की बहाली होनी हैं। हाईकोर्ट के फैसले के बाद अब बहाली की प्रक्रिया शुरू हो जायेगा। छात्र इसपर नजर बनाये रखें।

loading...
loading...

Check Also

Good News : बिहार पुलिस में 8415 पदों पर होगी बहाली, 12वीं पास अभी कर दें अप्लाई

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ...