Tuesday , November 24 2020
Breaking News
Home / ख़बर / बिहार चुनाव : एग्जिट पोल्स देख RJD खेमे के मन में फूट रहे लड्डू, फिर क्यों जश्न से परहेज कर रहे तेजस्वी?

बिहार चुनाव : एग्जिट पोल्स देख RJD खेमे के मन में फूट रहे लड्डू, फिर क्यों जश्न से परहेज कर रहे तेजस्वी?

पटना।बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) संपन्न हो चुका है। अब सबकी नजर 10 नवंबर को आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम पर लगी है। इधर एग्जिट पोल के बाद महागठबंधन समर्थकों खासकर आरजेडी समर्थकों में उत्साह फैल गया है। सभी अभी से ही चुनाव परिणाम के दिन दिवाली मनाने की तैयारी में जुट गए हैं। इसी के बाद आरजेडी ने अपने समर्थकों के लिए ये सख्ती भरा फरमान जारी कर दिया है। तेजस्वी यादव (

Tejashwi Yadav) ने आरजेडी (RJD) के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं को सख्त संदेश भेजा है। अपने संदेश में तेजस्वी यादव ने कहा है कि 10 तारीख को जब नतीजे सामने आएंगे तो राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार बेहद सरलता और सादगी का परिचय दें।

आरजेडी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 10 नवम्बर को चुनाव परिणाम कुछ भी हों उसे पूरे संयम, सादगी और शिष्टाचार से स्वीकारना है। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि- अनुचित आतिशबाज़ी, हर्ष फायरिंग, प्रतिद्वंदियों अथवा उनके समर्थकों के साथ अशिष्ट व्यवहार इत्यादि किसी कीमत पर स्वीकार नहीं होगा। किसी कीमत पर ये स्वीकार्य नहीं।

दरअसल शनिवार को जारी विभिन्न न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल में राजद की अगुवाई में राजद गठबंधन की सरकार और तेजस्वी की मुख्यमंत्री बनने की गणना की गई है। मतदान के फौरन बाद टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे हैं एग्जिट पोल के मुताबिक, इस बार बिहार में तेजस्वी की सरकार बनना लगभग तय है। हालांकि एग्जिट पोल पर एनडीए के साथ-साथ महागठबंधन भी सहमत नहीं है। महागठबंधन के लोग भले ही बोल रहे हों कि एग्जिट पोल में जितने सीट दिखाया जा रहे हैं उससे कहीं ज्यादा सीट महागठबंधन को मिलने वाली है वहीं एनडीए की तरफ से भी एग्जिट पोल को झुठलाते हुए 170 सीट के साथ बिहार में सरकार बनाने का दावा किया जा रहा है। एग्जिट पोल में तेजस्वी यादव की लोकप्रियता जहां नीतीश कुमार से ज्यादा बताई जा रही है तो, वहीं एनडीए में बीजेपी की सीट बढ़ते हुए तो जेडीयू की सीट को घटा हुआ दिखाया जा रहा है।

बिहार एग्जिट पोल 2020 के मुताबिक Times Now-CVoter ने बिहार विधानसभा की कुल सीटों 243 में से जेडीयू+ 116 तो आरजेडी+ को 120, एलजेपी 01 सीट और अन्य को 06 सीटें दिखाई हैं। NewsX-DVResearch ने जेडीयू+ को 110-117 तो आरजेडी+ को 108-123, एलजेपी को 04-10 सीट और अन्य को 08-23 सीटें दिखाई हैं।

News 18-Today’s Chanakya ने जेडीयू+ को 55 तो आरजेडी+ को 180 सीटें और अन्य को 08 सीटें मिलने की संभावना बताई है। वहीं India Today-Axis My India ने जेडीयू+ को 69-91 तो आरजेडी+ को 139-161, एलजेपी को 03-05 और अन्य को 06-10 सीट मिलने का अनुमान लगाया है।

loading...
loading...

Check Also

सरेआम धुलाई : पाकिस्तानी मंत्री ने शेयर की फेक न्यूज, पोल खोलकर बोला फ्रांस- ‘झूठी..’

इस्लामाबाद फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों पिछले काफी वक्त से मुस्लिम देशों के निशाने पर ...