Saturday , December 5 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / बिहार चुनाव : कांग्रेस ने फेसबुक पर दिल खोलकर किया खर्च, मिलकर भी कम रह गए बीजेपी-जदयू

बिहार चुनाव : कांग्रेस ने फेसबुक पर दिल खोलकर किया खर्च, मिलकर भी कम रह गए बीजेपी-जदयू

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के नतीजे आज आने हैं। इससे पहले, यह बात सामने आई है कि बिहार चुनाव के दौरान पिछले एक महीने में कांग्रेस (Congress) ने राज्य के मतदाताओं (Bihar Voters) तक पहुंच बनाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) पर दूसरों से ज्यादा खर्च किया है। फेसबुक एड लाइब्रेरी के आंकड़ों के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) बिहार पेज ने 8 अक्टूबर से लेकर 6 नवंबर के दौरान फेसबुक पर 1,268 विज्ञापन दिए, जिनपर 61.5 लाख रुपये खर्च किए हैं।

फेसबुक एड पर खर्च करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party), कांग्रेस से पीछे रही। बीजेपी के बिहार पेज के फेसबुक विज्ञापनों पर खर्च उसी अवधि के दौरान कांग्रेस के आधे से भी कम था। बीजेपी बिहार पेज ने फेसबुक एड पर 26.9 लाख रुपये खर्च किए गए, जबकि जेडीयू ने 24.1 लाख रुपये खर्च किए।

फेसबुक एड के मामले को देखा जाए तो पिछले एक महीने में जेडीयू-बीजेपी, दोनों का खर्च मिला दिया जाए तब भी बिहार कांग्रेस पेज से काफी पीछे रह जाता है। वहीं एनडीए से अलग होकर बिहार चुनाव लड़ रहे लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान का फेसबुक पेज भी पिछले 30 दिनों में सबसे ज्यादा खर्च करने वालों में से एक था। फेसबुक के मुताबिक, चिराग के पेज ने पिछले 30 दिनों में 14.5 लाख रुपये खर्च किए।

डेटा बताता है कि बिहार कांग्रेस पेज ने 1 से 7 नवंबर के बीच फेसबुक विज्ञापनों पर खर्च में तेजी लाई। इस अवधि के दौरान पेज पर बीजेपी की बिहार इकाई ने केवल 4.8 लाख रुपये खर्च किए, इसकी तुलना में कांग्रेस ने 27.8 लाख रुपये खर्च किए।

loading...
loading...

Check Also

महाराष्ट्र में तो कहर ढा दिया कोरोना, 24 घंटों का सामने आया कत्लेआम का आंकड़ा

मुंबई, महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 5,229 नए मामले सामने आए जिसके बाद प्रदेश ...