Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / ख़बर / बिहार चुनाव का पहला सर्वे : क्या नीतीश पर भारी पड़ेगी बीजेपी, जानें किसे मिलेंगी कितनी सीटें ?

बिहार चुनाव का पहला सर्वे : क्या नीतीश पर भारी पड़ेगी बीजेपी, जानें किसे मिलेंगी कितनी सीटें ?

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए टाइम्स नाउ और सी वोटर ने एक ओपिनियन पोल (Opinion Poll for Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 )किया है। इस ओपिनियन पोल के मुताबिक, बिहार (Bihar) में एक बार फिर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में एनडीए (NDA) की सरकार बन सकती है। टाइम्स नाउ-C वोटर ओपनियन पोल के मुताबिक, बिहार चुनाव में एनडीए 160 सीटों पर जीत दर्ज कर सकता है, जबकि आरजेडी (RJD) के नेतृत्व वाले महागठबंधन(Mahagathbandhan) के खाते में 76 सीटें जा सकती है।

सीटों की बात करें तो टाइम्स नाउ-सी वोटर ओपनियन पोल में मगध क्षेत्र की 52 सीटों में से 38 सीटों पर एनडीए जीत दर्ज कर सकता है। जबकि महागठबंधन के खाते में 14 सीटें जाने का अनुमान है। वहीं भोजपुर क्षेत्र की 48 सीटों में से एनडीए को 35 सीटें और महागठबंधन को 13 सीटें मिलने का अनुमान है।

बात अगर बिहार के अंग क्षेत्र की करें तो यहां की 23 सीटों पर कांटे की टक्कर रहने का अनुमान है। टाइम्स नाउ-C वोटर ओपनियन पोल के मुताबिक, अंग क्षेत्र से एनडीए को 12 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि महागठबंधन को 11 सीटें।

इसके अलावा मिथिला से एनडीए को 32 और यूपीए को 11, सीमांचल से एनडीए को 9 और यूपीए को 14 और तिरहूट से एनडीए को 34 और यूपीए को 13 सीटें मिलने का अनुमान है।

सी वोटर्स ने यह सर्वे 1 से 10 अक्टूबर के बीच किया है। इसमें कुल 12,843 लोगों की राय ली गई है। सर्वे फोन पर बात करके हुआ है। सी वोटर्स ने इसके लिए बिहार के सभी 243 सीटों के लोगों की राय जानी है।

loading...
loading...

Check Also

यूपी में 3 नवंबर को सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान, लेकिन सिर्फ इन जिलों में

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में तीन नवम्बर को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। यह अवकाश प्रदेश के सात जिलों ...