Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / ख़बर / बिहार में कोरोना : पटना से आई ऐसी गुड न्यूज, पूरा राज्य लिया सुकून की सांस

बिहार में कोरोना : पटना से आई ऐसी गुड न्यूज, पूरा राज्य लिया सुकून की सांस

पटना. देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। बिहार में भी कोरोना ने कत्लेआम मचा रखा है, इसी बीच सूबे के कोविड मरीजों के लिए एक राहत भरी खबर आई है। दरअसल राजधानी पटना के कोविड अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) में एक बार फिर राज्यभर से आने वाले कोरोना (CoronaVirus Infection) के गंभीर एवं अति गंभीर मरीजों को भर्ती किया जाएगा। अब यहां से कोई भी मरीज रेफर नहीं होगा। यह जानकारी सोमवार को प्राचार्य डॉ. हीरा लाल महतो ने दी।

सभी जिलों के मरीजों को भर्ती कर इलाज करने का निर्देश

डॉ. हीरा लाल महतो ने बताया कि अब यहां केवल पांच जिलों के मरीजों को भर्ती करने की बाध्यता समाप्त कर दी गई है। सभी जिलों के मरीजों को भर्ती कर इलाज करने का निर्देश जारी किया गया है। प्राचार्य ने बताया कि शुरुआती दिनों में एनएमसीएच में सभी तरह के कोरोना संक्रमितों को भर्ती कर इलाज किया जाता था। बेड कम होने पर केवल कोरोना के गंभीर एवं अतिगंभीर मरीजों को भर्ती किया जाने लगा। इसके बाद भी बेड की कमी हुई तो विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार एनएमसीएच में केवल आरा, बक्सर, रोहतास, कैमूर, वैशाली के गंभीर मरीज भर्ती किए जाने लगे। इसके बाद से मरीजों की संख्या अस्पताल में कम होती चली गई।

प्राचार्य ने बताया कि एनएमसीएच में कोरोना मरीजों के लिए 447 बेड हैं। इनमें 375 बेड लगातार खाली हैं। मरीजों के भर्ती होने की संख्या भी घटकर प्रतिदिन दो-चार रह गई है। उन्होंने कहा कि कोविड विशेषज्ञता एवं व्यवस्था वाले एनएमसीएच में अब सभी जिलों से आने वाले मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जाएगा।

Check Also

School Reopen : यूपी में कल सुबह स्कूल-कॉलेज खुलेंगे या नहीं, आ गया योगी का फैसला

लखनऊ कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश में कल यानी कि सोमवार से स्कूल-कॉलेज नहीं ...