Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / नौकरी / बिहार में होने जा रही चुनावी भर्ती, ITI में हजारों पदों पर होगी बहाली, आवेदन की कर लें तैयारी

बिहार में होने जा रही चुनावी भर्ती, ITI में हजारों पदों पर होगी बहाली, आवेदन की कर लें तैयारी

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में बिहार में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर हैं, क्योंकि बिहार सरकार ने राज्य में सभी आईटीआई में खाली पड़े पदों को भरने की मंजूरी दे दी हैं। सितंबर के पहले सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी हो सकता हैं और नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो सकती हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के ITI में तीन हजार पदों पर नियुक्ति होगी। इस नियुक्ति की प्रक्रिया में स्नातक पास युवाओं को मौका मिलेगा। आपको बता दें की राज्य सरकार ने बिहार आईटीआई  के लिए 3025 से अधिक पदों का सृजन किया है। श्रम विभाग ने पदों के सृजन को लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दी है।
किन-किन पदों पर होगी नियुक्ति।
.प्राचार्य-81, उप प्राचार्य -84, सहायक अधीक्षक-78,  मुख्य अनुदेशक -158 पदों पर नियुक्ति होगी।
.ग्रुप अनुदेशक -3, विद्युत अनुदेशक-162, फिटर अनुदेशक-162, आइसीटीएसएम अनुदेशक-162, एमआरएसी अनुदेशक-18, डीजल अनुदेशक-158,  वेल्डर अनुदेशक-158,  अंग्रेजी अनुदेशक-62,  ड्रॉइंग अनुदेशक-104 और गणित अनुदेशक-102 पदों पर भर्ती होगी।
.वहीं इलेक्ट्रॉनिक निदेशक-140, , प्रधान लिपिक-55, मिश्रक-79, भंडारपाल-55, स्वीडाटा इंट्री ऑपरेटर-72, उच्च वर्गीय लिपिक-149, निम्न वर्गीय लिपिक-268 और चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के 634 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

Check Also

यूपी में सरकारी नौकरी की परीक्षा में राम मंदिर पर हुआ ऐसा सवाल, अब पक्का है बवाल !

अयोध्या : उत्तर प्रदेश 2016 समीक्षा अधिकारी का लिखित प्रश्न पत्र कड़ी सुरक्षा और परीक्षार्थियों ...