Thursday , December 3 2020
Breaking News
Home / नौकरी / बिहार में हो रही बंपर बहाली, नजदीक है अंतिम तिथि, अभी कर दें अप्लाई

बिहार में हो रही बंपर बहाली, नजदीक है अंतिम तिथि, अभी कर दें अप्लाई

पटना. देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में बिहार में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, बिहार के पंचायती राज्य विभाग में बंपर भर्तियां चल रही हैं। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं। वो विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ें तथा ऑनलाइन के द्वारा फटाफट आवेदन करें।

पदों का विवरण : बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पंचायती राज विभाग में बिहार पंचायत अंकेक्षण सेवा के पदों पर भर्ती को लेकर आवेदन मांगे गए हैं।

पदों की संख्या : कुल 373 पद, अनारक्षित के लिए 150, आर्थिक रूप से कमजोर को 37, एससी-एसटी को 63, ईबीसी को 67, बीसी को 45, बीसी महिलाएं को 11 पदों पर नियुक्ति की जाएंगी।

योग्यता : बिहार पंचायती राज्य के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता पदों के अनुसार निर्धारित की गई हैं।

आयु सीमा : पंचायती राज्य विभाग के इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई हैं।

आवेदन शुल्क : इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य अभ्यर्थी के लिए छह सौ रुपये, आरक्षित श्रेणी के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित हैं।

चयन प्रक्रिया : आपको बता दें की उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के आधार पर किया जायेगा।

loading...
loading...

Check Also

यूपी वालों के लिए खुशखबरी, बिजली विभाग में होगी बंपर बहाली, 4 दिसंबर से कर सकेंगे अप्लाई

लखनऊ. देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की ...